NDTV Khabar

INDvsAUS बेंगलुरु टेस्ट : 56 टेस्‍ट बाद टीम इंडिया के लिए खेले अभिनव मुकुंद लेकिन मौके का नहीं उठा पाए फायदा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS बेंगलुरु टेस्ट : 56 टेस्‍ट बाद टीम इंडिया के लिए खेले अभिनव मुकुंद लेकिन मौके का नहीं उठा पाए फायदा

चोटग्रस्‍त मुरली विजय की जगह पर अभिनव मुकुंद को खिलाया गया था....

खास बातें

  1. टीम इंडिया में करीब छह साल बाद अभिनव मुकुंद ने वापसी की थी
  2. चोटग्रस्‍त मुरली विजय की जगह पर अभिनव मुकुंद को खिलाया गया था
  3. मुकुंद ने आखिरी बार 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था
नई दिल्ली:

बेंगलुरू में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में टीम इंडिया में करीब छह साल बाद वापसी करने वाले ओपनर बल्लेबाज अभिनव मुकुंद मौके का फायदा नहीं उठा पाए. चोटग्रस्‍त मुरली विजय की जगह पर अभिनव मुकुंद को खिलाया गया था. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के प्रमुख गेंदबाज स्‍टार्क की फुलटॉस गेंद को मुकुंद ने अक्रास द लाइन खेलने की कोशिश की और एलबीडब्‍ल्‍यू हुए. एक नजर में ऐसा लगा कि गेंद लेग स्‍टंप को छोड़ रही है, लेकिन टीम इंडिया ने अधिक सचेत होकर डीआरएस का इस्‍तेमाल नहीं करने का फैसला लिया. मुकुंद 56 टेस्‍ट बाद टीम इंडिया के लिए खेले लेकिन कोई कमाल नहीं दिखा सके.

टिप्पणियां

अभिनव मुकुंद को बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए करीब छह साल बाद टीम में शामिल किया गय था. हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया. पुणे टेस्ट में तो उन्हें प्लेइंग एलेवन में जगह नहीं मिली लेकिन बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल मुरली विजय के स्थान पर पारी की शुरुआत करने का उन्हें मौका मिला. हालांकि मुकुंद इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे. मुकुंग ने आखिरी बार 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था. मुकुंद ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में कुल 211 रन बनाए हैं, जिसमें एक फिफ्टी लगाई है और उनका बेस्ट स्कोर 62 रन रहा है. उन्होंने जून, 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में डेब्यू किया था.


इससे पहले पूणे टेस्ट में टीम इंडिया को 333 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली किसी भी हालत में यह मैच जीतना चाहते हैं. गौरतलब है कि बैंगलोर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 5 टेस्ट खेले जा चुके हैं, जिसमें भारतीय टीम को 2010 टेस्ट में जीत हासिल हुई थी. ऑस्ट्रेलिया ने यहां दो टेस्ट जीते हैं, वहीं दो मैच ड्रॉ हो गए थे. स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 5000 रनों के आंकड़े से 112 रन दूर हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement