NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने कहा, 'स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर लगी सजा सख्‍त, कटौती हो'

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (ACA)ने बॉल टैम्‍परिंग मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर लगाए गए बैन को बेहद सख्‍त बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने कहा, 'स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर लगी सजा सख्‍त, कटौती हो'

बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. संघ के अध्‍यक्ष ग्रेग डायर बोले-बैन बहुत कड़ा
  2. क्रिकेटरों के दुखी चेहरों ने पूरी दुनिया को संदेश दिया
  3. स्‍टीव स्मिथ के साथ रोया है पूरा ऑस्‍ट्रेलिया
सिडनी:
टिप्पणियां

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (ACA) ने बॉल टैम्‍परिंग मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर लगाए गए बैन को बेहद सख्‍त बताया है. संघ ने कहा है कि इन खिलाड़ि‍यों की सजा में कटौती की जानी चाहिए. इस मामले में स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल और युवा खिलाड़ी बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. सभी खिलाड़ियों ने जज्बाती प्रेस कांफ्रेंस में अपनी इस गलती के लिए माफी मांगी है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ के अध्यक्ष ग्रेग डायर ने कहा,‘कई बार इंसाफ त्रुटिपूर्ण भी होता है.’

उन्होंने कहा,‘यह प्रतिबंध बहुत कड़ा है और ज्यादा भी. इन क्रिकेटरों के दुखी चेहरों ने पूरी दुनिया को संदेश दिया है. यह दुख किसी सजा से कम नहीं है. मुझे लगता है कि पूरा ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ के साथ रोया है. मैं तो रोया हूं.’उन्होंने कहा,‘इन खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में जल्दी वापसी करनी चाहिये क्योंकि विश्व कप 2019 और एशेज 2019 ज्यादा दूर नहीं है.’

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल-कुलदीप को बताया निडर गेंदबाज
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी. इस बारे में डेविड वॉर्नर को भी पता था. इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई. एक साल के प्रतिबंध के अलावा सीए ने कहा है कि स्मिथ प्रतिबंध खत्म होने के 12 महीने तक ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे. (इनपुट: एजेंसी)




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement