लसिथ मलिंगा बोले-यॉर्कर नहीं, यह बात बनाती है जसप्रीत बुमराह को खतरनाक बॉलर..

लसिथ मलिंगा बोले-यॉर्कर नहीं, यह बात बनाती है जसप्रीत बुमराह को खतरनाक बॉलर..

World Cup 2019: Jasprit Bumrah को मौजूदा समय में विश्‍व का सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज माना जा रहा है

खास बातें

  • कहा, सटीक होने के कारण हैं बुमराह बेहद खतरनाक
  • वह एक ही गेंद को लगातार करने में हैं सक्षम
  • बुमराह ने बेहद कम समय में काफी कुछ सीखा
लीड्स:

World Cup 2019: श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर प्रशंसा की है. आईपीएल में एक ही टीम, मुंबई इंडियंस से खेलने के दौरान बुमराह को लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) से गेंदबाजी के मामले में काफी कुछ सीखने को मिला. मलिंगा ने कहा कि सटीकता बुमराह को खतरनाक बनाती है न कि यॉर्कर. श्रीलंका के इस दिग्‍गज गेंदबाज ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज की सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा है जिससे उन्हें बड़े टूर्नामेंट में अच्छा करने का दबाव नहीं होता. मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा, "दबाव क्या है? दबाव का मतलब है कि आपके पास योग्यता नहीं है. अगर आपके पास योग्यता है तो आप दबाव में नहीं होंगे. यह योग्यता और सटीकता की बात है और अगर आप सटीक हैं, आप जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं तो कोई परेशानी नहीं है. वह (जसप्रीत बुमराह) बेहतरीन योग्यता वाले गेंदबाज हैं और जानते हैं कि वह एक ही गेंद को लगातार कर सकते हैं."

अफगानिस्‍तान के इकराम अली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्षों पुराना वर्ल्‍डकप रिकॉर्ड..

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ खेलने वाले मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा, "बात यह है कि हर कोई यॉर्कर फेंक सकता है, धीमी गेंदें फेंक सकता है, लेंग्‍थ बॉलभी फेंक सकता है, लेकिन सटीकता लाना हमेशा सबसे बड़ी बात होती है. आप कितनी बार एक ही जगह गेंद डाल सकते हो? इसके बाद खेल का विश्लेषण करने की बात आती है. स्थिति को संभालना काफी जरूरी है और इसके बाद रणनीति को लागू करना." मलिंगा ने कहा, "मैंने बुमराह (Jasprit Bumrah) को 2013 में देखा था और उनके साथ समय बिताया था. उसमें सीखने की ललक है और वह काफी जल्दी सीखते हैं. सीखने की भूख होना जरूरी है. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने काफी कम समय में काफी कुछ सीखा है."

World Cup: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने किया ड्रेसिंग रूम में 'धोनी के असर' का खुलासा

मलिंगा (Lasith Malinga) का मानना है कि वर्ल्‍डकप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019)  में भारत की मौजूदा टीम (Team India) 2011 का इतिहास दोहरा सकती है. श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कहा, "मुझे लगता है कि यह टीम यह कर सकती है क्योंकि इसमें काबिलियत है. इस टीम के पास अनुभवी खिलाड़ी हैं. आप जानते ही हैं कि रोहित शर्मा कितनी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. विराट कोहली की बड़ी पारी आना अभी बाकी है. वह इस वर्ल्‍डकप का अपना पहला शतक सेमीफाइनल या फाइनल में बना सकते हैं. भारत के पास कई मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं."मलिंगा (Lasith Malinga) को लगता है कि धोनी (MS Dhoni)को खेलना जारी रखना चाहिए. उन्होंने कहा, "उन्‍हें (धोनी) एक या दो साल और खेलना जारी रखना चाहिए और ऐसे खिलाड़ी तैयार करने चाहिए जो फिनिशर हों. वह अभी भी विश्‍व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं. उनकी जगह भरना मुश्किल होगा. युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए." (इनपुट: IANS)

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com