इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा उम्र में शतक का रिकॉर्ड, लिया संन्यास

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा उम्र में शतक का रिकॉर्ड, लिया संन्यास

एडम 2015 में अपने पहले ही टेस्ट मैच में 35 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था.

खास बातें

  • एडम वोग्स ने 2007 में वनडे और टी-20 क्रिकेट प्रारूप में डेब्यूकिया था.
  • वोग्स ने अपने करियर के दौरान 20 टेस्ट, 13 वनडे खेले.
  • जेवियर डोहर्टी ने चार टेस्ट मैच, 60 एकदिवसीय खेले.
मेलबर्न:

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज एडम वोग्स और बाएं हाथ के गेंदबाज जेवियर डोहर्टी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसकी घोषणा की.सीए ने अपने एक बयान में कहा, "वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के कप्तान वोग्स (37) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. वह 10 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और 15 साल तक वेस्टर्न वॉरियर्स से जुड़े रहे." मध्यम क्रम के बल्लेबाज वोग्स ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में आस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व किया है. 

वोग्स ने 2007 में एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट प्रारूप में पदार्पण किया था. उन्होंने 2015 में अपने पहले ही टेस्ट मैच में 35 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था. यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक उम्र में लगाया गया शतक है.

वोग्स ने अपने करियर के दौरान आस्ट्रेलिया के लिए 20 टेस्ट, 13 एकदिवसीय और सात टी-20 मैच खेले. 

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, "एडम ने आस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए अद्वितीय योगदान दिया है और उनकी उपलब्धियों के लिए हम उन्हें बधाई देते हैं."

वोग्स के अलावा डोहर्टी ने भी तीनों प्रारूपों में आस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व किया है. वह घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे.

डोहर्टी ने आस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय प्रारूप में नवम्बर, 2010 में पदार्पण किया था. 

इसके कुछ समय बाद ही उन्होंने टेस्ट मैच खेलने शुरू किए थे. 34 वर्षीय डोहर्टी ने 15 साल तक घरेलू क्रिकेट में तस्मानिया का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने चार टेस्ट मैच, 60 एकदिवसीय और 11 टी-20 मैच खेले.

सदरलैंड ने कहा कि डोहर्टी अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए खेले गए मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com