NDTV Khabar

AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

मोसादेक हुसैन के विकेट के साथ ही राशिद ने  वह रिकॉर्ड बना दिया, जिसकी चर्चा मैच से पहले हो रही थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

राशिद खान

खास बातें

  1. राशिद खान बने मैन ऑफ द मैच
  2. बांग्लादेश के खिलाफ चटकाए 3 विकेट
  3. टी-20 में पूरे किए 50 विकेट
नई दिल्ली:

राशिद खान का जादू  सिर चढ़कर बोल रहा है भाई साहब. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जलवा बिखरने के बाद अब राशिद ने अपनी लय से इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों को नचाना शुरू कर दिया है. और रविवार को देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इस बार राशिद की फिरकी के सामने नाचने की बारी  थी बांग्लादेशी बल्लेबाजों की. इस मुकाबले में लेग स्पिनर राशिद खान ने वह कारनामा कर डाला जिसका इंतजार उनके चाहने वाले बहुत ही बेसब्री के साथ कर रहे थे. राशिद खान ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए. 


वास्तव में राशिद का कहर पहली ही गेंद से शुरू हो गया. राशिद को अफगानी कप्तान ने 11वें ओवर में आक्रमण पर लगाया. और शुरुआती दो गेंदों पर ही उन्होंने पहले मुश्फिकुर रहीम और फिर शब्बीर रहमान को जीरो पर आउट कर राशिद ने बांग्लादेश का ऐसा बैंड बजाया कि मेहमान टीम त्राहिमाम-त्राहिमाम कर उठी. कुल मिलाकर राशिद ने फेंके 3 ओवरों में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मोसादेक हुसैन के विकेट के साथ ही राशिद ने  वह रिकॉर्ड बना दिया, जिसकी चर्चा मैच से पहले हो रही थी. 
  यह भी पढ़ें: अब सचिन तेंदुलकर पर हुआ भारतीय फुटबॉल कप्तान के दर्द का असर, की यह अपील

इस मैच के जरिए राशिद खान ने टी20 इंटरनेशनल में अपने पचास विकेट पूरे कर लिए. और वह यह कारनामा करने वाले अफगानिस्तान के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन गए. उनसे पहले मोहम्मद नबी ने यह रिकॉर्ड बनाया था. अब राशिद के 31 मैचों में 52 विकेट हो गए हैं. ऐसा कर राशिद खान सबसे तेज पचास विकेट चटकाकर इस फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर के साथ संयुक्त रूप से दूसरी पायदान पर आ गए हैं. लेकिन राशिद लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद श्रीलंका के अजंता मेंडिस को मात नहीं दे सके. 


टिप्पणियां

VIDEO: हैदराबाद के आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में राशिद खान का रोल बहुत ही अहम रहा.
बता दें कि श्रीलंका के इस रहस्यमयी ऑफ स्पिनर ने सिर्फ 26 मैचों में 50 विकेट चटकाने का कारनामा किया था. और किसी भी गेंदबाज के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना एक बड़ा चैलेंज है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement