Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

AFG vs IRE, 3rd T20I: अफगानिस्तान आखिरी मैच भी जीता, राशिद खान ने हैट्रिक के साथ रच डाला 'बड़ा इतिहास'

AFG vs IRE, 3rd T20I: अफगानिस्तान आखिरी मैच भी जीता, राशिद खान ने हैट्रिक के साथ रच डाला 'बड़ा इतिहास'

राशिद खान के जादू ने आयरलैंड को तहस-नहस कर दिया

खास बातें

  • अफगानिस्तान (20 में 7 पर) 210 रन, मोहम्मद नबी 81
  • आयरलैंड (20 ओवर में 8 पर) 178 रन
  • मोहम्मद नबी बने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज
देहरादून:

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की 81 रन की तूफानी पारी तथा लेग स्पिनर राशिद खान की हैट्रिक सहित पांच विकेट की मदद से अफगानिस्तान ने रविवार को यहां आयरलैंड (#AFGvIRE #AFGvsIRE) को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 32 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. तीसरा मैच जिताने में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और राशिद खान ने अहम भूमिका निभाई. राशिद खान ने तो हैट्रिक जड़ते हुए वह कारनामा कर दिया, जो टी20 इतिहास में उनसे पहले कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका. राशिद खान ने कुछ ऐसा ही धमाका किया, जैसा पिछले टी20 में उसके ओपनर हजरातुल्लाह जजाई ने किया था. 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रन का मजबूत स्कोर बनाया. नबी ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्कों से 81 रन बनाए. उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जजाई ने 31 रन का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS, 1st T20I: जसप्रीत बुमराह की कमाई, उमेश यादव ने गंवाई, और हार गया भारत

आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए. आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पायी. आयरलैंड की तरफ से एंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाए. राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए राशिद ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले.  

VIDEO:  पुलवामा हमले के बाद पाक से खेलने पर ज्यादातर विशेषज्ञ खिलाफ हैं. 

इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए. इस तरह राशिद खान टी20 इतिहास में लगातार चार गेंदों पर विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए.