बुरी खबर: कार एक्सीडेंट में अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर की मौत, राशिद खान ने ट्वीट किया

पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना में घायल अफगानिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज नजीब तराकाइ (Najeebullah Tarakai) ने मंगलवार को दम तोड़ दिया. वह 29 वर्ष के थे.

बुरी खबर: कार एक्सीडेंट में अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर की मौत, राशिद खान ने ट्वीट किया

बुरी खबर: कार एक्सीडेंट में अफगानिस्तान क्रिकेटर की मौत, राशिद खान ने ट्वीट किया

पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना में घायल अफगानिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज नजीब तराकाइ (Najeebullah Tarakai) ने मंगलवार को दम तोड़ दिया. वह 29 वर्ष के थे. अफ्रानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanishtan Cricket) ने शनिवार को ट्वीट किया था कि दो अक्टूबर को हुई कार दुर्घटना में वह बुरी तरह घायल हो गए हैं और उनका आपरेशन कराना पड़ा. बोर्ड ने बताया कि तराकाइ को इलाज के लिये काबुल लाया जाना था.  बोर्ड ने ट्वीट किया ,‘‘एसीबी और अफगानिस्तान के क्रिकेटप्रेमी इस सलामी बल्लेबाज और बेहतरीन इंसान नजीब तराकाइ की मौत से गमगीन हैं.  तराकाइ ने अफगानिस्तान के लिये 12 टी20 मैच और एक वनडे खेला था. उन्होंने 2014 टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. आखिरी बार वह सितंबर 2019 में बांग्लदेश के खिलाफ खेले.

अपने करियर के 17 लिस्ट ए के मैचों में तारकाई ने 32.52 की औसत से 553 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने 33 टी-20 में उन्होंने 127.50 की स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं. अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने भी ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए तारकाई उभरते हुए क्रिकेटर थे, टी-20 में तारकाई ने 4 अर्धशतक भी जमाए थे. 

तारकाई ने 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, अपने करियर में तराकाई ने 24 फर्स्ट क्लास मैच खेले और 2030 रन बनाए, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 6 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com