राशिद के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजों का सरेंडर, दूसरे T-20 मैच में भी अफगानिस्तान की जीत

स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत बना ली.

राशिद के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजों का सरेंडर, दूसरे T-20 मैच में भी अफगानिस्तान की जीत

राशिद खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राशिद के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजों का सरेंडर
  • दूसरे टी-20 मैच में भी अफगानिस्तान की जीत
  • राशिद ने 12 रन देकर चार विकेट लिये
देहरादून:

स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत बना ली. राशिद ने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट लिये. राशिद के शानदार प्रदर्शन की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 134 रन पर रोक दिया. जवाब में समीउल्ला शेनवारी (40 गेंद में 49 रन) और मोहम्मद नबी (15 गेंद में नाबाद 31) के बल्ले के कमाल की बदौलत अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. नबी ने चौका और फिर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने पहले T-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, राशिद ने मचाया धमाल

इससे पहले, राशिद के अलावा मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिली. बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ही कुछ संघर्ष कर सके जिन्होंने 48 गेंद में पांच चौके की मदद से 43 रन बनाये. आखिरी के ओवरों में अबु हैदर ने तेजी से 21 (नाबाद) रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जदरान (42 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (01) को राशिद खान के हाथों कैच करा दिया. तमीम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से शब्बीर रहमान (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (22) ज्यादा योगदान नहीं दे सके. दोनों बल्लेबाजों का विकेट नबी (19 रन पर दो विकेट) को मिला. 

यह भी पढ़ें: AFG vs BAN: इन अफगानियों की नजर देहरादून में तीन रिकॉर्डों पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महमूदुल्लाह (14) ने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 81 रन कर दिया. रन गति बढ़ाने के प्रयास में वह भी करीम जन्नत (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये. 15 वें ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम ने एक रन लेकर स्कोर को तीन अंकों में पहुंचाया. अगले ही ओवर में राशिद खान ने पहले कप्तान शाकिब अल हसन (03) और फिर लगातार दो गेंदों पर तमीम और मोस्सादेक हुसैन (00) का विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. वह हैट्रिक लेने से चूक गये. 

VIDEO: टीम इंडिया में एक जबरदस्‍त जिद है : सुनील गावस्‍कर
राशिद ने अपने अगले ओवर में सौम्य सरकार (03) को भी चलता किया. आखिरी के दो ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाजों हैदर और नजमुल इस्लाम ने 26 रन जोड़े. हैदर ने 14 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया तो वहीं नजमुल ने तीन गेंद में नाबाद छह रन बनाये.