अफगानिस्तान ने पहले T-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, राशिद ने मचाया धमाल

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के आगे  रविवार को यहां बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये और तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट श्रृंखला के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की.

अफगानिस्तान ने पहले T-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया,  राशिद ने मचाया धमाल

राशिद खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अफगानिस्तान ने पहले T-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया
  • राशिद खान ने लिए तीन अहम विकेट
  • अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से हराया
देहरादून:

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के आगे  रविवार को यहां बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये और तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट श्रृंखला के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की. अफगानिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की 40 रन की पारी के बाद अंत में सैमीउल्लाह शेनवारी (18 गेंद में 36 रन) और शफीकुल्लाह (आठ गेंद में 24 रन) के उपयोगी योगदान से आठ विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बहुत खराब रही. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को स्पिनर मुजीब उर रहमान ने पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस भेजा. 

यह भी पढ़ें: AFG vs BAN: इन अफगानियों की नजर देहरादून में तीन रिकॉर्डों पर

लिटोन दास (30) और महमूदुल्लाह (29) के अलावा कोई अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाजी अफगानिस्तान के गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम 19 ओवर में 122 रन पर आल आउट हो गई. आईपीएल में बेहद चर्चित रहे स्पिनर राशिद खान ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए तीन ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिये. देहरादून में आयोजित इस मैच से राज्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ, जिसके लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हुए थे. 25,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में काफी बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे. इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. 

यह भी पढ़ें: चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहजाद (37 गेंद में पांचा चौके) और उस्मान गनी (26 रन) ने मिलकर पहले विकेट के लिये 62 रन की भागीदारी निभाकर टीम के लिये अच्छे स्कोर की नींव रखी. गनी की दो चौके और एक छक्के जड़ित 24 गेंद की पारी का अंत रूबेल हुसैन ने किया. शहजाद 12वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में बैकवर्ड प्वाइंट पर महमूदुल्लाह को सीधा कैच देकर पवेलियन लौट गये. हालांकि, ओवर की पहली गेंद पर शाकिब ने उनका रिटर्न कैच छोड़ दिया था. महमूदुल्लाह ने 14वें ओवर में नजीबुल्लाह जदरान और मोहम्मद नबी के रूप में दो विकेट झटके. 

VIDEO: गावस्कर ने की रोहित और शिखर की जमकर तारीफ
शेनवारी ने 18 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन और शफिकुल्लाह ने महज आठ गेंद में तीन गगनचुंबी छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन का अहम योगदान किया. कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अंतिम ओवर में रन आउट होने से पहले 25 रन बनाये. अबुल हसन ने तीन ओवर में 40 रन देकर दो जबकि महमूदुल्लाह ने एक ओवर में एक रन देकर दो विकेट झटके.