वर्ल्‍डकप 2019 के खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्‍डकप पर टिकी राशिद खान की नजर..

वर्ल्‍डकप 2019 के खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्‍डकप पर टिकी राशिद खान की नजर..

वर्ल्‍डकप 2019 के बाद Rashid Khan को अफगानिस्‍तान टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप 2019 में सभी मैच हारा था अफगानिस्‍तान
  • इसके बाद राशिद खान को बनाया गया है कप्‍तान
  • राशिद बोले, हमारे पास प्रतिभा लेकिन प्रदर्शन सुधारना होगा

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) अफगानिस्‍तान की टीम के लिए बेहद निराशाजनक रहा. अफगान टीम (Afghanistan cricket team) को टूर्नामेंट के अपने सभी मैच में हार का सामना करना पड़ा. यही नहीं, स्‍टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) सहित टीम का कोई भी खिलाड़ी वर्ल्‍डकप में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सका. वर्ल्‍डकप 2019 की हार से सबक लेकर अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने स्‍टार लेग स्पिनर राशिद खान को तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया है. राशिद को गुलबदीन नैब की जगह कप्‍तानी सौंपी गई है. नए कप्‍तान राशिद (Rashid Khan)ने कहा-अभी वर्ल्‍डकप 2023 बहुत दूर है. वे इस टूर्नामेंट के बारे में नहीं सोच रहे, उनकी नजर इस समय अगले वर्ष यानी 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्‍डकप (T20 World Cup 2020) में अफगानिस्‍तान टीम के अच्‍छे प्रदर्शन पर है.

यशस्‍वी ने दिखाई चमक, भारत अंडर-19 टीम ने इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराया

उन्‍होंने कहा, 'निश्चित रूप से वर्ल्‍डकप 2023 हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है. हमारे खिलाड़ि‍यों के पास जरूरी कौशल और प्रतिभा है लेकिन हमें प्रदर्शन में सुधार लाना होगा. हमें समझना होगा कि बड़ी टीमों के खिलाफ खेलते हुए किस तरह की तैयारी की जरूरत होती है. हर किसी ने देखा कि वर्ल्‍डकप 2019 में हमारी टीम संघर्ष करती नजर आई. हमारा फोकस और लक्ष्‍य इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाला 2020 का टी20 वर्ल्‍डकप है.' राशिद खान ने कहा कि टीम की कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभालने को वे तैयार हैं.

गौतम गंभीर मदद नहीं करते तो गुमनामी के अंधेरे में खोकर रह जाते तेज गेंदबाज नवदीप सैनी

वर्ल्‍डकप 2019 प्रदर्शन के लिहाज से राशिद खान (Rashid Khan) के लिए निराशा से भरा रहा. टूर्नामेंट से पहले इस लेग स्पिन गेंदबाज से काफी उम्‍मीदें लगाई गई थीं लेकिन वे उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके. राशिद (Rashid Khan)ने कहा-फिटनेस सबसे अहम हैं, हमें बेहद फिट रहना होगा. यदि हमें बेहतरी की ओर बढ़ना है तो इस मामले में सुधार दिखाना होगा. उन्‍होंने कहा, हमें दिखदिखाना होगा कि पिछले वर्ल्‍डकप की तुलना में हम कितने बेहतर हुए. हमें लगातार सुधार करना होगा और कम से कम गलतियां करनी होंगीं. हमारी टीम जितने अधिक दिग्‍गज टीमों के खिलाफ मैच खेलेगी, हमारे लिए उतना ही बेहतर होगा. (इनपुट: ANI)

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com