डोपिंग के आरोप में एक साल के लिए सस्पेंड हुआ अफगानिस्तान का यह क्रिकेटर... 

आईसीसी ने कहा, 'इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ हाइड्रोक्सीकट ले लिया था. वह वजन कम करने के लिए दवा ले रहे थे.'

डोपिंग के आरोप में एक साल के लिए सस्पेंड हुआ अफगानिस्तान का यह क्रिकेटर... 

मोहम्मद शहजाद.

खास बातें

  • मोहम्मद शहजाद ने अनजाने में लिया प्रतिबंधित पदार्थ
  • वह वजन कम करने की दवाई समझकर ले रहे थे
  • शहजाद ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है
दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्म्द शहजाद को डोपिंग में नाकाम रहने के कारण एक साल के लिए निलंबित कर दिया है. आईसीसी ने कहा, 'इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ हाइड्रोक्सीकट ले लिया था. वह वजन कम करने के लिए दवा ले रहे थे.' शहजाद ने अब तक 58 वनडे और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल हैं. इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को आईसीसी डोपिंग रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

यह भी पढ़ें :  अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने एक दिन में ठोकी दो फिफ्टी, बनाया अनूठा रिकॉर्ड

आईसीसी ने कहा, 'शहजाद का 17 जनवरी 2017 को दुबई में प्रतियोगिता से इतर परीक्षण के तहत यूरीन का नमूना लिया गया था. ' उनके नमूने का परीक्षण किया गया. इसमें  क्लेनबूटेरोल पाया गया. जिसे वाडा ने प्रतिबंधित दवाईयों की सूची में रखा है.

Newsbeep

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईसीसी ने कहा, शहजाद ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उन पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. उन पर यह प्रतिबंध 17 जनवरी 2017 से लगाया गया है, जिस दिन उन्होंने अपना नमूना दिया था. इस तरह से वह 17 जनवरी 2018 को क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.