NDTV Khabar

Afghanistan vs Zimbabwe ODI: पहले दो वनडे मैचों में इतने सारे 'दुर्लभ संयोग', क्‍या आपका इस ओर ध्‍यान गया?

अफगानिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमों के बीच अब तक जबर्दस्‍त संघर्ष देखने को मिला है. सीरीज के पहले मैच में जहां 'नईनवेली' अफगानिस्‍तानी टीम ने जिम्‍बाब्‍वे को 154 रन के अंतर से हराया, वहीं दूसरे मैच में इसी रन अंतर से बाजी जिम्‍बाब्‍वे के हाथ लगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Afghanistan vs Zimbabwe ODI: पहले दो वनडे मैचों में इतने सारे 'दुर्लभ संयोग', क्‍या आपका इस ओर ध्‍यान गया?

सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जिम्‍बाब्‍वे के लिए ब्रेंडन टेलर ने शतकीय पारी खेली

खास बातें

  1. दोनों ही टीमों की जीत का अंतर रहा 154 रन
  2. पहले मैच में अफगानिस्‍तान और दूसरे में जिम्‍बाब्‍वे ने 333 रन बनाए
  3. पहले मैच में जिम्‍बाब्‍वे 179 और दूसरे में अफगानिस्‍तान 179 रन पर ढेर
शारजाह: अफगानिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमों के बीच अब तक जबर्दस्‍त संघर्ष देखने को मिला है. सीरीज के पहले मैच में जहां 'नईनवेली' अफगानिस्‍तानी टीम ने जिम्‍बाब्‍वे को 154 रन के अंतर से हराया, वहीं दूसरे मैच में इसी रन अंतर से बाजी जिम्‍बाब्‍वे के हाथ लगी. कहने का तात्‍पर्य यह कि पहला मैच अफगानिस्‍तान ने 154 रन से और दूसरा जिम्‍बाब्‍वे ने 154 रन के ही अंतर से जीता. रन संख्‍या का यह संयोग यहीं खत्‍म नहीं होता. पहले मैच में अफगानिस्‍तान टीम ने पांच विकेट पर 333 रन बनाए तो दूसरे मैच में जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने पांच विकेट पर ही 333 रन बनाए. पहले मैच में जिम्‍बाब्‍वे की टीम 179 रन बनाकर आउट हुई, वहीं दूसरे मैच में अफगानिस्‍तान की टीम 179 रन पर ही पेवेलियन लौटी. किसी भी सीरीज में इस तरह के संयोग दुर्लभ ही हैं और इस कारण सीरीज के पहले दो मैच क्रिकेटप्रेमियों के लिए यादगार बन गए.

यह भी पढ़ें: U-19 एशिया कप: अफगानिस्‍तान का 'धमाका', पाकिस्‍तान को हराकर बना चैंपियन

टिप्पणियां
शारजाह में खेले गए सीरीज के प्रारंभिक मैच में अफगानिस्‍तान टीम ने रहमत शाह के 114, इहसानुल्‍लाह के 54 और नजीबुल्‍लाह जादरान के नाबाद 81 रनों की मदद से 50 ओवर में पांच विकेट पर 333 रन का स्‍कोर खड़ा किया. जवाब में जिम्‍बाब्‍वे की टीम 34.4 ओवर में 179 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में अफगान टीम ने 154 रन से जीत दर्ज की. 11 फरवरी को हुए सीरीज के दूसरे मैच में भी ऐसी ही कहानी दोहराई गई. इस बार पहले बैटिंग करते हुए जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने 50 ओवर में  पांच विकेट पर 333 रन बनाए. जिम्‍बाब्‍वे टीम के लिए ब्रेंडन टेलर ने सर्वाधिक 125 और सिकंदर रजा ने 92 रन का योगदान दिया. 334 रन का लक्ष्‍य हासिल करने के इरादे से उतरी अफगानिस्‍तान की टीम, पहले मैच में जिम्‍बाब्‍वे टीम के ही स्‍कोर यानी 179 रन पर आउट हो गई. यही नहीं, दोनों ही मैचों में दोनों टीमों की ओर से एक-एक शतक बना. पहले वनडे मैच में अफगानिस्‍तान के रहमत शाह ने 114 रन बनाए तो दूसरे वनडे में ब्रेंडन टेलर ने 125 रन की पारी खेली.

वीडियो: गावस्‍कर ने की शिखर धवन और रोहित शर्मा की तारीफ बेशक, मुकाबला विश्‍व क्रिकेट की दो कमजोर मानी जाने वाली टीमों जिम्‍बाब्‍वे और अफगानिस्‍तान के बीच का था लेकिन रनों के इस अजीबोगरीब संयोग के कारण यह दोनों मैच खेलप्रेमियों को लंबे समय तक याद रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement