अफगानिस्तान ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 63 रनों से हराया

अफगानिस्तान के लिये अहमदी ने 102 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और आठ चौके लगाए. नायब ने 28 गेंद में नाबाद 41 रन जोड़े. उन्होंने मोहम्मद नबी  (नाबाद 27) के साथ सातवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की.

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 63 रनों से हराया

राशिद की लेग स्पिन का सामना वेस्टइंडीज के बल्लेबाज नहीं कर सके. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राशिद की स्पिन का सामना नहीं कर पाई वेस्टइंडीज की टीम
  • 149 रनों पर ही सिमट गई पूरी टीम
  • राशिद ने 18 रन देकर 7 विकेट लिए
नई दिल्ली:

राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले मैच में वेस्टइंडीज पर 63 रन से चमत्कारिक जीत दर्ज की. स्पिनर राशिद ने 18 रन देकर सात विकेट लिये. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी के 81 रन की मदद से छह विकेट पर 212 रन बनाये. जवाब में कैरेबियाई टीम 44.4 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई. उसका कोई बल्लेबाज राशिद की लेग स्पिन का सामना नहीं कर सका.

कप्तान असगर स्टानिकजइ ने राशिद को छठे गेंदबाज के रूप में उतारा जिसने पहली दो गेंदों पर जावेद मोहम्मद और रोस्टन चेस को पवेलियन भेजा.  इसके बाद शाइ होप (35) और कप्तान जासन होल्डर को आउट किया. एशले नर्स के रूप में उन्होंने पांचवां विकेट लिया जब स्कोर सात विकेट पर 90 रन हो गया था. जोनाथन कार्टर और अलजारी जोसेफ ने आठवें विकेट के लिये 45 रन जोड़े. गुलबदन नायब ने कार्टर को मिडविकेट पर लपकवाया.  इसके बाद राशिद ने जोसेफ और मिगुल कमिंस के विकेट लिए.

इससे पहले अफगानिस्तान के लिये अहमदी ने 102 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और आठ चौके लगाए. नायब ने 28 गेंद में नाबाद 41 रन जोड़े. उन्होंने मोहम्मद नबी  (नाबाद 27) के साथ सातवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com