NDTV Khabar

भारत के बारे में बयान पर अफरीदी ने दी सफाई, कहा-पॉजिटिव मैसेज देने की कोशिश की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के बारे में बयान पर अफरीदी ने दी सफाई, कहा-पॉजिटिव मैसेज देने की कोशिश की

शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पाकिस्तान के क्रिकेटरों को भारत में अधिक प्यार मिलने का बयान देने के बाद अपने देश में लोगों के निशाने पर आने के बाद शाहिद अफरीदी अब बचाव की मुद्रा में हैं। कप्तान अफरीदी ने मंगलवार को इस मामले को शांत करने की कोशिश करते हुए कहा कि उनका इरादा अपने देश को नीचा दिखाने का नहीं था और वह सिर्फ यहां प्रशंसकों का सम्मान करके 'सकारात्मक संदेश' देने का प्रयास कर रहे थे।

पाकिस्तानी फैंस के अपमान की कोशिश नहीं कर रहा
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर आडियो बयान जारी किया है जिसमें अफरीदी ने कहा है कि वह आईसीसी विश्व टी20 के लिए आने के बाद हुई प्रेस काफ्रेंस में पाकिस्तानी प्रशंसकों के अपमान की कोशिश नहीं कर रहे थे। अफरीदी ने कहा, 'मैं सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान नहीं हूं लेकिन मैं यहां पाकिस्तान के सभी लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और मुझे लगता है कि अगर कोई मेरे बयान को सकारात्मक रूप से देखता है जो जाहिर है कि मेरे कहने का मतलब यह नहीं था कि कोई मेरे लिए पाकिस्तानी प्रशंसकों से अधिक मायने रखता है।

मेरी पूरी पहचान पाकिस्तान से है
अफरीदी ने कहा कि मेरी पूरी पहचान पाकिस्तान से है।' रविवार को दिए बयान के लिए पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने अफरीदी की आलोचना करते हुए इसे शर्मनाक करार दिया था। इसके लिए लाहौर में इस आलराउंडर को कानूनी नोटिस भी जारी किया गया है।


अकरम, वकार और इंजमाम भी तो यही कहते हैं
अफरीदी ने कहा, 'एक पत्रकार ने मुझसे सवाल पूछा और मैंने सकारात्मक जवाब देने की कोशिश की क्योंकि मुझे पता है कि मैं जो भी कहूंगा उसे पूरी दुनिया में सुना जाएगा। इसलिए मैं सिर्फ बाकी दुनिया को सकारात्मक संदेश देने की कोशिश कर रहा था कि हमें भारत में खेलने में काफी लुत्फ आता है।' उन्होंने कहा, 'वसीम अकरम हो या वकार यूनिस या इंजमाम वे सब भी कहते हैं कि उन्हें यहां काफी सम्मान मिलता है क्योंकि भारत में क्रिकेट की पूजा जैसी होती है। आप इमरान भाई से भी पूछ सकते हो कि यहां क्रिकेट धर्म है।'

अफरीदी ने स्पष्ट किया, 'मैंने सिर्फ एक कूटनीतिक बयान दिया जिससे कि दुनिया को यह संदेश जाए कि क्रिकेट लोगों को एकजुट करता है और भारत-पाक संबंधों को हमेशा क्रिकेट के कारण बढ़ावा मिलता है।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मैंने अपने देश की ओर से सकारात्मक बयान दिया लेकिन अगर कोई इसे नकारात्मक रूप से देखता है जो उसे नकारात्मक संदेश मिलेगा। लेकिन मेरा इरादा सकारात्मक था।'

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement