NDTV Khabar

IND vs SL: 20 साल बाद इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कुछ ऐसे दी मुरलीधरन को मात!

फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर शुरू भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट में श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले कोई श्रीलंकाई नहीं कर सका था.

69 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: 20 साल बाद इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कुछ ऐसे दी मुरलीधरन को मात!

दिलरुवान परेरा (श्रीलंका के ऑफ स्पिनर)

खास बातें

  1. दिलरुवान परेरा सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज बने
  2. मुरलीधरन का रिकॉर्ड अब इतिहास की बात
  3. रंगाना हेराथ भी नहीं बच सके परेरा से !
नई दिल्ली: फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट में श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले और मुरलीधरन के बाद कोई भी श्रीलंकाई गेंदबाज नहीं कर सका था. यूं तो पिछले बीस साल से कई श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इस कारनामे को अंजाम देने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन करीब दो दशक बाद बाजी मारी दिलरुवान परेरा ने. करीब बीस साल पहले यह कारनामा महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने किया था, लेकिन इस पर अब दिलरुवान ने अपना नाम लिख दिया है.  बता दें कि मार्च 1997 का समय था, जब मुरलीधरन ने हैमिल्टन में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में यह कारनामा किया था, लेकिन अब मुरलीधरन के इस कारनामे पर दिलरुवान परेरा ने पानी फेर दिया है. वास्तव में श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट को भी दिलरुवान के इस कारनामे के बारे में पता था. यह भी एक वजह थी कि उन्हें भारतीय पारी के शुरुआत में ओवर थमाया गया, तो शिखर धवन को आउट करने के साथ ही परेरा ने वह कारनामा कर दिखाया जिसका वह बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे थे. उपलब्धि हासिल होने के बाद परेरा की खुशी देखने लायक थी.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने अपने होमग्राउंड पर हासिल की यह खास उपलब्धि

दरअसल धवन का विकेट लेने के साथ दी दिलरुवान टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए. दिलरुवान ने खेले जा रहे अपने 25वें टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया, तो वहीं मुथैया मुरलीधरन ने 27वें टेस्ट में साल 1997 में यह रिकॉर्ड बनाया था. इसके अलावा जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए बंयहत्था स्पिनर रंगना हेराथ ने अपने 100 विकेट पूरे करने के लिए 29 टेस्ट मैच लिए थे. लेकिन अब ये दोनों  दिग्गज ही दिलरुवान से पीछे छूट गए हैं और इस रिकॉर्ड पर पानी फेरना श्रीलंका के अगले गेंदबाज के लिए बिल्कुल भी आसान बात नहीं होगी. 

VIDEO: देखिए और सुनिए कि कहां टिप्स दिए धोनी ने
कहा जा सकता है कि ऑफ स्पिनर समय गुजरने के साथ-साथ और परिपक्व हो जाता है. जिस गति से दिलरुवान ने यह कारनामा किया है, आने वाले समय में वह कई और रिकॉर्ड अपनी झोली में डाल सकते हैं
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement