ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले ही भारतीय टीम को झटका, भुवनेश्वर और इशांत शर्मा हुए चोटिल

India tour of Australia 2020: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को चोटिल होने के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) से बाहर होना पड़ा है, जिससे अब इन खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना भी मुश्किल नजर आ रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले ही भारतीय टीम को झटका, भुवनेश्वर और इशांत शर्मा हुए चोटिल

ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले ही भारतीय टीम को झटका, भुवनेश्वर और इशांत शर्मा हुए चोटिल

खास बातें

  • इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से आईपीएल 2020 से बाहर
  • आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना है
  • ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने से पहले ही भारतीय दिग्गज हो रहे हैं चोटिल

India tour of Australia 2020: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को चोटिल होने के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) से बाहर होना पड़ा है. आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है, जहां भारतीय टीम 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाना है. यह टेस्ट मैच डेनाइट मैच होगा. ऑस्ट्रेलिया के अहम दौरे से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों का चोटिल होना यकीनन चयनकर्ताओं के लिए चिंता का विषय है.इशांत शर्मा पसली में दर्द के कारण अब आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं तो वहीं कुल्‍हें में चोट के कारण भुवनेश्वर कुमार अब आईपीएल 2020 का हिस्सा नहीं हैं. बता दें इशांत शर्मा और भुवी का ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना बिल्कुल तय  था लेकिन अब उनकी चोट कितनी गंभीर है, इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा.

KKR Vs RCB: शारजाह में एबी डिविलियर्स ने मचाया गदर, 33 गेंद पर खेली 73 रनों की पारी, बना यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल के खत्म होने के बाद दुबई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.वहीं, चयनकर्ता अक्टूबर के तीसरे या चौथे हफ्ते में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकते हैं. भुवी और इशांत की चोट ज्यादा गंभीर रही तो उनकी जगह किसी 2 नए गेंदबाजों को टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भेजना होगा. 

बता दें कि इन दो बड़े नाम के अलावा ऋषभ पंत भी चोट की वजह से आईपीएल के कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों का चोटिल होना ऑस्ट्रेलियाई दौरे को देखते हुए भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है.

IPL 2020: क्रुणाल पंड्या ने नहीं पकड़ी गेंद तो Hardik Pandya ने यूं लगाई फटकार..देखें Viral Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा, इसके अलावा सीरीज का तीसरा टेस्ट  सिडनी में 7 जनवरी को तो वहीं आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन में 156 जनवरी को खेला जाना है. बीसीसीआई जल्द ही शेड्यूल को लेकर घोषणा करने वाली है. वैसे वनडे सीरीज  4, 6 और 8 दिसंबर को खेला जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों को निर्धारित क्वारंटीन में रहना होगा.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​