पहले ब्रायन लारा और अब सर विव रिचर्ड्स ने इस क्रिकेटर की जमकर की तारीफ

पहले ब्रायन लारा और अब सर विव रिचर्ड्स ने इस क्रिकेटर की जमकर की तारीफ

जैसन होल्डर (फाइल फोटो : AFP)

अपने समय के विस्फोटक बल्लेबाज और जीनियस विवियन रिचर्ड्स ने जैसन होल्डर को वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपे जाने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि होल्डर में कप्तानी का दायित्व निभाने की क्षमता मौजूद है और वे इस जिम्मेदारी के लिहाज से बहुत युवा नहीं हैं।

रिचर्ड्स ने एक इंटरव्यू में कहा, “कुछ लोग होल्डर को युवा मान रहे हैं, लेकिन मेरे ख्याल से इस उम्र में शुरुआत करना बेहतर है। मेरा मानना है कि इस युवा में क्षमता है। टीम के ड्रेसिंग रूम में दूसरे खिलाड़ी उनका काफी सम्मान भी करते हैं।”

विवियन रिचर्ड्स से पहले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा ने भी जैसन होल्डर की तारीफ की थी। ब्रायन लारा ने गुयाना के अखबार स्टाब्रोकन्यूज से बातचीत में कहा, “मैंने युवा खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ काम करते देखा था। उन्होंने दबाव को अच्छी तरह से हैंडल किया था। अपनी गेंदबाजी और कप्तानी को भी उन्होंने अच्छे से निभाया। मुझे होल्डर को देखकर क्लाइव लायड की याद आ गई।”

लारा ने यह भी उम्मीद जताई है कि होल्डर को अगर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और टीम के खिलाड़ियों का सहयोग मिला तो वह अच्छा कर सकते हैं। 23 साल के जैसन होल्डर को अक्टूबर-नवंबर में श्रीलंका दौरे के लिए पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। उन्हें दिनेश रामदीन की जगह टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

होल्डर वेस्टइंडीज के क्रिकेट इतिहास में दूसरे सबसे युवा कप्तान हैं। उनसे पहले 1930 में जैकी ग्रांट 23 साल की उम्र में वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने थे। हालांकि होल्डर को वर्ल्ड कप के दौरान वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था और वे अब तक 12 वनडे मैचों में वेस्टइंडीज की कप्तानी कर चुके हैं।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com