यह ख़बर 04 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरे से स्वदेश लौटी टीम इंडिया

खास बातें

  • कप्तान धोनी, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार और राहुल शर्मा ब्रिस्बेन से सिंगापुर होते हुए सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे।
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शृंखला के व्हाइटवाश और त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहने के साथ निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को स्वदेश लौट आई।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार और राहुल शर्मा ब्रिस्बेन से सिंगापुर होते हुए सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे। भारतीय खिलाड़ी तय समय से काफी देर से पहुंचे और उन्होंने इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की।

मुंबई में रहने वाले सचिन तेंदुलकर, जहीर खान और उमेश यादव छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे, जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शनिवार को चेन्नई पहुंचे। ये सभी खिलाड़ी भी सिंगापुर होते हुए भारत पहुंचे। शुक्रवार को मेलबर्न में श्रीलंका के हाथों ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही भारत त्रिकोणीय शृंखला से बाहर हो गया था और इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने स्वदेश लौटने में अधिक समय नहीं लगाया।

गुजरात में रहने वाले ऑलराउंडर इरफान पठान और विकेटकीपर पार्थिव पटेल रविवार को स्वदेश के लिए रवाना होंगे। जहीर और यादव को बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप की भारतीय टीम से आराम दिया गया है, जबकि तेंदुलकर और रोहित शर्मा 11 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के सदस्य हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित को दिल्ली में अगले हफ्ते से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय अंतर क्षेत्रीय टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम में भी शामिल किया गया है। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट शृंखला में 0-4 से क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा था, जबकि टीम त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई।