NDTV Khabar

क्रिकेट फैन्स ने लियोनेल मेसी के संन्यास के बाद, क्रिकेटर शाहिद अफरीदी से पूछा- आप कब जाओगे?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेट फैन्स ने लियोनेल मेसी के संन्यास के बाद, क्रिकेटर शाहिद अफरीदी से पूछा- आप कब जाओगे?

पाक के टी-20 में खराब प्रदर्शन के लिए अफरीदी को जिम्मेदार माना जाता रहा है (फाइल फोटो)

विश्व प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी के इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद ट्विटर पर शाहिद अफरीदी ट्रेंड करने लगे। पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ने लगा, जो अभी भी पाकिस्तान की राष्ट्रीय टी-20 टीम का हिस्सा हैं और उनका प्रदर्शन लंबे समय से खराब चल रहा है।

गौरतलब है कि कोपा अमेरिका कप-2016 में चिली के हाथों अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूटआउट में मिली 4-2 की हार के बाद भावुक मेसी ने संन्यास की घोषणा कर दी। मेसी पहली ही किक में गोल करने से चूक गए और जब इस कड़े मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम हार गई, तो वह रोने लगे।

मेसी के कदम से ट्विटर पर क्रिकेटप्रेमियों को मौका मिल गया और उन्होंने सवाल कर दिया कि अफरीदी इस संबंध में कब फैसला करने जा रहे हैं?


मेसी के एक फैन ने लिखा, 'प्रिय मेसी, शाहिद अफरीदी से सीखें और यदि संभव हो तो वापस आ जाएं' (संन्यास का फैसला बदल दें)
सर रवींद्र जडेजा के ट्विटर हैंडल से लिखा गया-
अफरीदी ने अफसोस तक नहीं जताया
वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के क्रिकेटर अफरीदी को टीम के बड़े टूर्नामेंट में लगातार हार के बावजूद कभी भी अफसोस जताते नहीं देखा गया, जबकि खुद उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इस साल मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान के आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से शुरुआती दौर में ही बाहर हो जाने के बाद 36 साल के अफरीदी के संन्यास लेने की खबरें जोर पकड़ने लगी थीं। कई पूर्व खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने भी अफरीदी को आड़े हाथों लिया था।
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का बहुत बुरा प्रदर्शन रहा था और टीम केवल बांग्लादेश के खिलाफ ही जीत पाई थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और धुरविरोधी भारत के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था।

टीम मैनेजमेंट के दबाव के बाद अफरीदी ने टी-20 टीम की कप्तानी तो छोड़ दी, लेकिन राष्ट्रीय टीम से खेलते रहने का फैसला किया था। गौरतलब है कि वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं।

टिप्पणियां

फैन्स से की समर्थन की अपील
अफरीदी ने कहा था, 'मैं यह बताना चाहता हूं कि अल्लाह की दुआ से मैं देश के लिए और लीग क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहता हूं और अपने फैन्स से अपील करता हूं कि वह मेरे लिए दुआ और समर्थन जारी रखें, ताकि मैं पाकिस्तान के लिए बेहतर खेल दिखा सकूं...।'

अफरीदी ने 43 टी-20 मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी की है, जिसमें 15.71 के औसत से 597 रन बनाए हैं और 27.12 के औसत से 40 विकेट लिए हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement