NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी के बाद अब तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के जीवन पर भी बनेगी फिल्‍म

सचिन तेंदुलकर, महेन्द्र सिंह धोनी के जीवन पर फिल्मों से प्रेरित होकर महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज झूलन गोस्वामी के जीवन पर फिल्म बनाने की तैयारी हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी के बाद अब तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के जीवन पर भी बनेगी फिल्‍म

झूलन गोस्‍वामी ने महिला वर्ल्‍डकप के फाइनल में तीन विकेट लिए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस बायोपिक का नाम ‘चाकदह एक्सप्रेस’ रखा गया है
  2. इसमें झूलन के नादिया से लार्ड्स तक के सफर की कहानी होगी
  3. झूलन के किरदार को निभाने वाली एक्‍ट्रेस की तलाश जारी
कोलकाता: सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब एक और क्रिकेटर के जीवन पर फिल्‍म बनाने की तैयारी हो रही है. यह क्रिकेटर हैं भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी. झूलन पर बनने वाली इस बायोपिक का नाम ‘चाकदह एक्सप्रेस’ रखा गया है जिसमें झूलन के गृहनगर नगर नादिया से 2017 महिला विश्व कप फाइनल की मेजबानी करने वाले लॉर्ड्स तक की कहानी होगी. भारतीय टीम इस मैच को जीतने से चूक गई थी.

यह भी पढ़ें : वर्ल्‍डकप के फाइनल में मिली हार लंबे समय तक सालती रहेगी : झूलन

टिप्पणियां
हिन्दी में बनने वाली इस फिल्म का निर्देशन सुशांत दास करेंगे. इससे पहले एक बंगाली फिल्म का निर्देशन कर चुके सुशांत ने कहा कि वह जल्द ही इसका पटकथा लेखन शुरू करेंगे. उन्होंने कहा, ‘फिल्म की शूटिंग चाकदह से लॉर्ड्स तक की जाएगी जिसमें झूलन गोस्‍वामी के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिये हमने बॉलीवुड की कुछ लंबी कद की अभिनेत्रियों से बात की है.’

वीडियो: झूलन बोलीं, बचपन में लड़कों के साथ खेलती थी
सुशांत ने कहा, ‘फिलहाल मैं किसी अभिनेत्री का नाम नहीं बता सकता क्योंकि अभी करार पर हस्ताक्षर होना बाकी है लेकिन बॉलीवुड के बड़े नामों के साथ हमारी चर्चा जारी है.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि इस फिल्म से कई युवाओं को प्रेरणा मिलेगी. उन्होंने कहा, ‘हमने सचिन और धोनी के जीवन पर बनीं फिल्मों को देखा है लेकिन किसी महिला क्रिकेटर पर बनने वाली यह पहली फिल्म होगी. हम फिल्म की शूटिंग हर उस जगह करेंगे जहां झूलन ने क्रिकेट खेला है.’ (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement