सचिन तेंदुलकर के बेटे को छोड़िए, अब मैदान में आ रही है 'नई दीवार'

सचिन तेंदुलकर के बेटे को छोड़िए, अब मैदान में आ रही है 'नई दीवार'

समित आईपीएल की पूर्व टीम राजस्थान रॉयल्स का समर्थन करते हुए भी देखे गए थे (फोटो : BCCI)

आपने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के बारे में तो सुना होगा। क्रिकेट में उनके प्रदर्शन की चर्चा कई बार मीडिया में होती रही है। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और 'द वॉल' के नाम से मशहूर क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के बेटे ने भी सबका ध्यान खींचा है। द्रविड़ के 10 वर्षीय बेटे समित ने अंडर-14 के क्लब क्रिकेट मैच में सेंचुरी ठोकी है। समित ने 125 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

समित ने लोयोला ग्राउंड पर बैंगलोर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब (बीयूसीसी) की ओर से खेलते हुए अपने पार्टनर प्रत्यूष के साथ 213 रन की साझेदारी की। यह मैच फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल और बीयूसीसी के बीच खेला गया। 30 ओवर के इस मैच में पहले खेलते हुए बीयूसीसी ने 326 रन का लक्ष्य रखा, वहीं फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल की टीम सिर्फ 80 रन पर ही सिमट गई। समित-प्रत्यूष की शानदार बल्लेबाजी से बीयूसीसी ने यह मैच 246 रन से जीत लिया। समित ने 125 रनों की पारी में 12 चौके जड़े। उनका साथ दे रहे प्रत्यूष ने भी शतक लगाया और 143 रन बनाकर नाबाद रहे।

अंडर-12 में भी चमके थे समित
ऐसा नहीं है कि समित पहली बार खबरों में हैं। इससे पहले उन्होंने सितंबर, 2015 में अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज में बेस्ट बैट्समैन का अवॉर्ड जीता था। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 3 फिफ्टी लगाई थीं। उस समय समित के बल्ले से तीन पारियों में 77*, 93 और 77 रन निकले थे। यह रन उन्होंने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्रविड़ नहीं निकाल पा रहे उनके लिए समय
समित को गाइड करने के लिए राहुल द्रविड़ पर्याप्त समय नहीं निकाल पाते और इन दिनों जहां वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स को गाइड कर रहे हैं, वहीं इससे पहले वह अंडर-19 टीम इंडिया को कोच के रूप में दौरे पर थे। द्रविड़ ने समित के बारे में पिछले साल बात की थी। उन्होंने कहा था कि उसका हैंड-आई को-ऑर्डिनेशन अच्छा है। मैं सिर्फ यही चाहता हूं कि वह क्रिकेट को एन्जॉय करे।"