टी-20 सीरीज में हार के बाद बोले धोनी, वनडे के लिये बहुत अधिक घसियाली पिच नहीं चाहता

टी-20 सीरीज में हार के बाद बोले धोनी, वनडे के लिये बहुत अधिक घसियाली पिच नहीं चाहता

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

दक्षिण अफ्रीका के हाथों दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करारी हार झेलने वाली भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को कहा कि वह पांच मैचों की आगामी वनडे सीरीज में ऐसी पिच नहीं चाहते जिस पर बहुत अधिक घास हो।

तीसरा और अंतिम टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद धोनी से पुरस्कार वितरण समारोह में पूछा गया कि वह वनडे के लिये किस तरह की पिच चाहते हैं, उन्होंने कहा, ‘हमें जैसी भी पिच मुहैया करायी जाती है हम उस पर खेलना पसंद करते हैं लेकिन इसके साथ ही हम घरेलू सीरीज का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। मैं पिच पर बहुत अधिक घास नहीं चाहता। ओस के कारण स्पिनरों के लिये और मुश्किल होगी।’

धोनी को उम्मीद है कि वनडे सीरीज अच्छी होगी। उन्होंने कहा, ‘वनडे श्रृंखला अच्छी होगी लेकिन काफी कुछ मैच स्थलों और टॉस पर भी निर्भर करेगा। कानपुर उनमें से एक स्थल है। सितंबर के बाद खेलने पर ओस हमेशा एक कारक होती है।’ कप्तान ने कहा उन्होंने टीम में कुछ बदलाव की योजना बनायी थी।

उन्होंने कहा, ‘हमने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की योजना बनायी थी। यह दुखद है कि खेल नहीं हो पाया। यह ऐसा स्थल है जहां आप वास्तव में खेलना चाहते हो। मैं नहीं चाहता कि यहां आउं और खेल नहीं पाउं।’ दक्षिण अफ्रीका के टी-20 कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि श्रृंखला जीतने से उनकी टीम का दौरे में आगे के मैचों के लिये आत्मविश्वास बढ़ेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘यह निराशाजनक है कि बारिश ने अहम भूमिका निभायी। इतने लंबे दौरे पर खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। हमने वनडे से पहले काफी आत्मविश्वास हासिल किया है। हमें हालांकि सतर्क रहना होगा।’ जेपी डुमिनी को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।