यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

धोनी, सचिन से अंदर ही अंदर नाराज है वायुसेना

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी सुखोई लड़ाकू विमान में उड़ान भरने की पेशकश मिलने के एक साल बाद भी इसके लिए समय नहीं निकाल पाए। इसके मद्देनजर भारतीय वायुसेना ने कहा कि निकट भविष्य में वे ऐसा कर भी नहीं सकेंगे क्योंकि वायुसेना काफी व्यस्त है।
नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी सुखोई लड़ाकू विमान में उड़ान भरने की पेशकश मिलने के एक साल बाद भी इसके लिए समय नहीं निकाल पाए। इसके मद्देनजर भारतीय वायुसेना ने कहा कि निकट भविष्य में वे ऐसा कर भी नहीं सकेंगे क्योंकि वायुसेना काफी व्यस्त है।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल एनएके ब्राउनी ने वायुसेना दिवस परेड के बाद पत्रकारों से कहा,‘ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है। सचिन तेंदुलकर पहले ही मानद ग्रुप कप्तान हैं। हमने भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। वे फिलहाल किसी लड़ाकू विमान में उड़ान नहीं भर सकेंगे क्योंकि वायुसेना काफी व्यस्त है।’ उनसे पूछा गया था कि क्या सरकार ने मशहूर हस्तियों को मानद कमीशन नहीं देने का फैसला किया है क्योंकि धोनी और तेंदुलकर ने वायुसेना के एक भी समारोह में शिरकत नहीं की।

पूर्व वायुसेना प्रमुख एसीएम पीवी नाईक ने धोनी और तेंदुलकर को सुखोई में उड़ान भरने की पेशकश की थी। दोनों अभी तक इसके लिए समय नहीं निकाल सके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेंदुलकर को वायुसेना में मानद ग्रुप कप्तान की रैंक दी गई थी जबकि धोनी सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। हाल ही में वायुसेना ने ओलिंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को आंध्रप्रदेश के डिंडिगुल स्थित वायुसेना अकादमी पर किरण एमकेटू जेट ट्रेनर में उड़ने का अवसर दिया था।