अजय जडेजा ने दिनेश कार्तिक के इन फैसलों को सराहा, बोले कि धोनी की रणनीति से ही दी सीएसके को मात !

CSK vs KKR, IPL 2020: इस जीत से पहले दिनेश कार्तिक के फैसलों की आलोचना हो रही थी. बैटिंग क्रम को लेकर भी  सवाल उठ रहे थे, इस मुकाबले में भी सुनील नरेन का नंबर-4 पर आना किसी की समझ में नहीं आया, लेकिन कहते हैं न कि जीत के आगे सब छिप जाता है!!

अजय जडेजा ने दिनेश कार्तिक के इन फैसलों को सराहा, बोले कि धोनी की रणनीति से ही दी सीएसके को मात !

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक नए लुक के साथ

नई दिल्ली:

बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की 10  रन से हार के बाद एक बार फिर सीएसएक मैनेजमेंट और एमएस धोनी (MS Dhoni) निशाने पर हैं. एमएस इस मुकाबले में हिम्मत दिखाते हुए नंबर चार पर खेलने उतरे, लेकिन तब उन पर सवाल उठने शुरू हो गए, जब भारतीय पूर्व कप्तान 12 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए. करोड़ों चाहने वाले एमएस से एक मैच जिताऊ पारी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट होने की तस्वीर इन चाहने वालों को निराश कर गई. और यहां से फिर एमएस सवालों के घेरे में आ गए, लेकिन इसका दूसरा पहलू दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मिलने वाली प्रशंसा भी है. पूर्व कप्तान अजय जडेजा ने कार्तिक के फैसलों की तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें:  राहुल त्रिपाठी ने शाहरुख के रामाटिंक स्टाइल की उतारी नकल, तो किंग खान का यूं आया रिएक्शन

इस जीत से पहले दिनेश कार्तिक के फैसलों की आलोचना हो रही थी. बैटिंग क्रम को लेकर भी  सवाल उठ रहे थे, इस मुकाबले में भी सुनील नरेन का नंबर-4 पर आना किसी की समझ में नहीं आया, लेकिन कहते हैं न कि जीत के आगे सब छिप जाता है!! लेकिन अब इससे इतर दिनेश कार्तिक की तारीफ हो रही है राहुल त्रिपाठी से पारी शुरू कराने के लिए, जिनकी पारी ने मैच में अंतर पैदा किया, वहीं सुनील नरेन से आखिरी ओवरों में गेंदबाजी कराने को भी अजय जडेजा ने बढ़िया फैसला करार दिया. 

यह भी पढ़ें: टी-20 क्रिकेट को लेकर बोले सुनील गावस्कर, गेदबाजों को ओवर में 2 बाउंसर फेंकने की अनुमति मिले

कार्तिक की तारीफ करते हुए जडेजा ने कहा कार्तिक ने धोनी से मैच छीन लिया. निश्चित रूप से, इस मैच में कार्तिक चैंपियन एमएस पर कप्तानी के मामले में बीस साबित हुए. जडेजा बोले कि जो बात धोनी पिछले कुछ सालों से बाकी टीमों के साथ कर रहे हैं, वहीं बुधवार को कार्तिक ने उनकी टीम के खिलाफ की. कार्तिक के पैट कमिंस से 11वें ओवर फिंकवाने ने देखा कि मैच धीमा हो गया और इसके बाद केकेआर कप्तान ने सुनील नरेन से बॉलिंग करवाने का फैसला किया. इन ओवरों में नरेन ने 3-4 रन दिए और यही वे पल थे, जब मैच केकेआर के पक्ष में चला गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जडेजा ने एक निजी बेवसाइट से बातचीत में कहा कि ऐसा भरोसा था कि चेन्नई की टीम किसी भी स्कोर को चेज कर सकती है और इस डर के कारण सामने वाली टीम अक्सर गलत फैसले लिया करती थी. बुधवार को कार्तिक तब भी अपने प्लान से जड़ दिखाई पड़े, जब सुपर किंग्स ने 10 ओवरों में 90 रन बना लिए थे. कार्तिक ने बेहतरीन काम किया. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.