SL vs NZ, 1st Test: भारतीय मूल के स्पिनर एजाज पटेल के पांच विकेट से न्‍यूजीलैंड ने की वापसी

SL vs NZ, 1st Test: भारतीय मूल के स्पिनर एजाज पटेल के पांच विकेट से न्‍यूजीलैंड ने की वापसी

एजाज पटेल ने अब तक 76 रन देकर पांच विकेट हासिल किए है

खास बातें

  • दूसरे दिन श्रीलंका टीम का स्‍कोर 227/7
  • स्‍टंप्‍स के समय डिकवेला और लकमल थे नाबाद
  • न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए थे 249 रन
गॉल:

Ajaz Patel: बाएं हाथ के भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) के पांच विकेटों के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (Sri Lanka vs New Zealand, 1st Test) के दूसरे दिन जोरदार वापसी की है. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाए और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के सात विकेट 227 रन पर चटखा दिए हैं. मेजबान श्रीलंका अभी भी कीवी टीम से 22 रन पीछे है. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय निरोशन डिकवेला 39 और सुरंगा लकमल 28 रन बनाकर नाबाद थे. इस जोड़ी ने आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े हैं. बंबई (अब मुंबई) में जन्‍मे एजाज पटेल ने स्पिन गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने, लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एजेंलो मैथ्‍यूज और धनंजय डिसिल्‍वा को पवेलियन लौटाया. दूसरे दिन गिरे दो अन्‍य विकेट ट्रेंट बोल्‍ट और विलियम सोमरविले के खाते में गए.

WI vs IND, ODI Series: बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ि‍यों ने मारी बाजी

श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने 53, एंजेलो मैथ्‍यूज ने 50 और कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने ने 39 रन की पारी खेली. एक समय श्रीलंका के सात विकेट 161 के स्‍कोर पर गिर गए थे और मेजबान टीम मुश्किल में नजर आ रही थी. आठवें विकेट के लिए डिकवेला और लकमल ने एक हद तक पारी को संभाल लिया. डिकवेला ने 74 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से नाबाद 39 रन बनाए हैं जबकि लकमल ने नाबाद 28 रनों के लिए 79 गेंदें खेलीं हैं और दो चौके और एक छक्‍का जड़ा है.

अंगूठे में चोट को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा- अगर यह फ्रैक्चर होता तो...

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 249 रन पर सिमट गई. कीवी टीम के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और बुधवार के 86 के स्कोर पर ही आउट हो गए. उन्‍हें सुरंगा लकमल की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने कैच किया. पहले दिन पांच विकेट लेने वाले अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) दूसरे दिन विकेट नहीं ले पाए लेकिन लकमल ने इसकी बेहतरीन अंदाज में भरपाई की. दूसरे दिन गिरे पांच में चार विकेट उन्‍होंने हासिल किए जबकि टिम साउदी (14 रन) आउट हुए. न्‍यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने 86 और हेनरी निकोलस ने 42 रन बनाए. (इनपुट: IANS)

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com