अजिंक्य रहाणे को जोर का झटका, मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप चरण से हुए बाहर, लेकिन...

अजिंक्य रहाणे को जोर का झटका, मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप चरण से हुए बाहर, लेकिन...

अजिंक्य रहाणे की फाइल फोटो

मुंबई:

सैयद मुश्ताक अली (Syed Mushtaq ali trophy) टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग ले रही मुंबई की टीम को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके कप्तान अजिंक्य रहाणे (#AjinkyaRahane टूर्नामेंट के सुपर लीग मैचों के लिए अनफिट घोषित करार दिए गए. रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई टीम के चयनकर्ता प्रमुख अजित अगरकर ने कहा कि रहाणे पूरे ग्रुप चरण से बाहर हो गए हैं और उन्हें आराम की जरूरत है. मुंबई की टीम छह मैचों में से पांच मैच जीतकर टूर्नामेंट के ग्रुप-सी में शीर्ष पर है. हालांकि रहाणे ने इन मैचों में केवल 58 रन ही बनाए हैं. वहीं, इस सबके बीच अजिंक्य रहाणे को सोशल मीडिया पर समर्थन मिल रहा है कि वह भारतीय टीम में क्यों नहीं हैं. 

अगरकर ने कहा, "रहाणे ने ग्रुप स्टेज में खेला लेकिन अब उनको रिकवरी के लिए आराम की जरूरत है. लीग फेज के दौरान भी वह चोट से जूझ रहे थे. जब हम थोड़ी मुश्किल में थे तो उन्होंने टीम के साथ बने रहने का फैसला लिया. लेकिन वह सुपर लीग के लिए वह 100 फीसदी फिट नहीं हैं"

यह भी पढ़ें: ये 10 'तूफानी आंकड़े' कहते हैं विराट कोहली जैसा वनडे इतिहास में कोई नहीं

लेकिन अगरकर के बयान के बावजूद क्रिकेटप्रेमियों में चर्चा है कि रहाणे को कहीं खराब फॉर्म के चलते तो टीम से ड्रॉप करने के लिए चोट का बहाना तो नहीं बनाया गया. पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में करीब अस्सी का औसत निकालने वाले रहाणे टी20 मैचों में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके. जैसी रहाणे से उम्मीदें थी,  वैसा प्रदर्शन उनके बल्ले से नहीं निकला. और निश्चित ही इससे उनके और मुंबई टीम मैनेजमेंट के कॉन्फिडेंस पर असर पड़ा होगा. 

VIDEO: जानिए कि वर्ल्ड कप में पाक के मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा. 

रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और अब राजस्थान की टीम भी उनकी फिटनेस पर नजर बनाए हुई है. राजस्थान को आईपीएल में अपना पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 25 मार्च को खेलना है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com