चौतरफा आलोचना झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ के बारे में रहाणे ने कह दी बड़ी बात

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान स्मिथ को हाल ही में ‘गेंद से छेड़छाड़’ प्रकरण में दोषी पाएं जाने के बाद एक साल के लिए निलंबित कर दिया.

चौतरफा आलोचना झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ के बारे में रहाणे ने कह दी बड़ी बात

अजिंक्या रहाणे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रहाणे ने स्टीव स्मिथ की तारीफ की
  • उन्होंने कहा कि एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज के तौर पर उनका सम्मान करता हूं
  • स्मिथ की जगह रहाणे को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है
जयपुर:

राजस्थान रॉयल्स के नवनियुक्त कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आज यहां कहा कि एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज के तौर पर वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का सम्मान करते है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान स्मिथ को हाल ही में ‘गेंद से छेड़छाड़’ प्रकरण में दोषी पाएं जाने के बाद एक साल के लिए निलंबित कर दिया. जिसके बाद वह आईपीएल से भी बाहर हो गये. 

यह भी पढ़ें: यह है सचिन तेंदुलकर के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंद, 14 साल पहले आज ही के दिन फेंकी थी, VIDEO देखें

स्मिथ की जगह टीम के कप्तान बने रहाणे ने कहा, ‘‘ जो होना था वह हो गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी द्वारा दी गयी सजा पर टिप्पणी करना मेरे लिए सही नहीं है. लेकिन उनके क्रिकेट रिकॉर्ड का सम्मान किया जाना चाहिए. मैं एक खिलाड़ी और बल्लेबाज के तौर पर उनका सम्मान करता हूं.’’ उन्होंने कहा कि आईपीएल में टीम को स्मिथ की कमी खलेगी जिससे उनके कंघे पर अतिरिक्त भार होगा.

VIDEO: हर कप्तान का स्टाइल अलग : आर अश्विन​
रहाणे ने कहा, ‘‘ हां, हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन हमारे पास उनका स्थानापन्न (हेनरिक क्लासेन) है. मुझे लगता है कि यह एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है और मेरे लिए भी एक बड़ी चुनौती है.’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com