Budget
Hindi news home page

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चमके अजिंक्य रहाणे

ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चमके अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में पहली बार टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। रहाणे 753 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ टेस्ट रैंकिंग लिस्ट में भारतीय टीम की नुमाइंदगी कर रहे हैं। इस लिस्ट में भारतीय बल्लेबाजों में उनका नाम सबसे ऊपर है।

पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ
टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ मौजूद हैं जिनके नाम 899 रेटिंग प्वाइंट्स हैं जबकि केन विलियम्सन (न्यूज़ीलैंड) और एबी डिविलियर्स (द.अफ़्रीका) दूसरे और तीसरे नंबर पर काबिज़ हैं।

कोहली, मुरली और पुजारा भी टॉप 20 में
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज़ में रहाणे ने अकेले दो शतकीय पारियां खेल कर अपना रुतबा तो ऊंचा किया ही अपनी टेस्ट रैंकिंग को भी फायदा पहुंचाया। रहाणे के अलावा टॉप 20 में तीन भारतीय बल्लेबाज- कोहली (15), मुरली विजय (17) और चेतेश्वर पुजारा (18) जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स अव्वल
आईसीसी की वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स अव्वल नंबर पर मौजूद हैं। विराट कोहली दूसरे, कप्तान एमएस धोनी छठे और शिखर धवन सातवें नंबर पर काबिज़ हैं। जबकि टी20 रैंकिंग में विराट कोहली अकेले भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्हें टॉप टेन में जगह मिली हुई है। कोहली को टी20 रैंकिंग दूसरा स्थान हासिल है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement