NDTV Khabar

हाल ही में सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए अजित अगरकर इस मामले में हैं भारत के नंबर वन बॉलर

बेशक, महेंद्र सिंह धोनी के मुकाबले अगरकर का भारतीय क्रिकेट को योगदान खास नहीं रहा है, लेकिन मुंबई के इस गेंदबाज के नाम पर एक ऐसी उपलब्धि है जिसे बेहतरीन माना जा सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाल ही में सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए अजित अगरकर इस मामले में हैं भारत के नंबर वन बॉलर

अजित अगरकर भारत की ओर से वे सबसे कम वनडे में 50 विकेट लेने वाले बॉलर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत के लिए सबसे कम वनडे में 50 विकेट लिए
  2. अगरकर ने 23वें वनडे में यह उपलब्धि हासिल की थी
  3. इस मामले में श्रीलंका के मेंडिस ही हैं उनसे आगे
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर को हाल ही में सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था. दरअसल, अजित ने कहा था कि भारतीय टीम को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट (टी20) में महेंद्र सिंह धोनी से अलग कुछ सोचने की जरूरत है. अजित का यह बयान धोनी के फैंस को नागवार गुजरा और उनकी आलोचना का दौर शुरू हो गया. कुछ फैंस ने यहां तक कमेंट किया-अगरकर, आप बताएं कि देश के लिए क्रिकेट खेलते हुए आपकी उपलब्धि क्‍या रही है. बेशक, महेंद्र सिंह धोनी के मुकाबले अगरकर का भारतीय क्रिकेट को योगदान खास नहीं रहा है, लेकिन मुंबई के इस गेंदबाज के नाम पर एक ऐसी उपलब्धि है जिसे बेहतरीन माना जा सकता है. दरअसल अगरकर भारत की ओर से सबसे कम वनडे मैचों में 50 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज हैं. अजित ने अपने 23वें वनडे में ही 50 विकेट अपने नाम कर लिए थे.

यह भी पढ़ें:अगरकर पर भड़का यह पूर्व क्रिकेटर कहा- धोनी के सामने उनकी हैसियत क्या है?

टिप्पणियां
भारत की ओर से वे सबसे कम वनडे में 50 विकेट लेने वाले बॉलर हैं. यही नहीं, विश्‍व क्रिकेट में उनसे कम वनडे मैचों में केवल एक गेंदबाज ने ही 50 विकेट हासिल किए थे. श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने 19वनडे में 50 विकेट पूरे किए थे. भारत के अगरकर और न्‍यूजीलैंड के मिचेल मैकक्‍लेंघन ने 23 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है. वे इस मामले में संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर हैं. खास बात यह है कि वनडे में 50 विकेट लेने के मामले में महान डेनिस लिली, शेन वॉर्न, वकार यूनुस और सकलैन मुश्‍ताक भी उनके पीछे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली और पाकिस्‍तान के नवोदित हसन अली ने अपने 24वें मैच में वनडे में 50-50 विकेट पूरे किए थे. इसी तरह शेन वॉर्न ने 25वें, वकार ने 27वें और सकलैन मुश्‍ताक ने अपने 28वें वनडे में 50 विकेट के आंकड़े को छुआ था.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन
भारतीय गेंदबाजों के लिहाज से बात करें तो अजित अगरकर से पीछे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर वनडे में अपने 50 विकेट पूरे किए. यह उनके वनडे करियर का 28वां मैच रहा. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर रहे शोएब अख्‍तर ने 29 मैच में 50 वनडे विकेट पूरे किए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement