SL vs BAN: सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में हुआ बड़ा बदलाव, बाहर हुए कईं खिलाड़ी

SL vs BAN: सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में हुआ बड़ा बदलाव, बाहर हुए कईं खिलाड़ी

तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा सीरीज के पहले मैच के बाद क्रिकेट को कह देंगे अलविदा

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी श्रीलंका टीम
  • शुक्रवार को शुरू हो रही है सीरीज से पहले टीम में किया गया बदलाव
  • मलिंगा की जगह दासुन शानका को किया गया टीम में शामिल
कोलंबो:

SL vs BAN: बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket team) में बड़ा बदलाव करते हुए पहले से निर्धारित माने जा रहे हैं कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया. सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने एक बार फिर अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इस ऐलान के अनुसार, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणाथिलका समेत कुल पांच खिलाड़ियों को शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज के लिए टीम से बाहर किया गया है. इसके साथ ही अमिला अपोंसो, लक्शन संदाकान और लाहिरु मदुशंका तीन अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. इन खिलाड़ियों की जगह शेहान जयसूर्या, वानिन्दु हसरंगा, अकिला धनंजय, लाहिरु कुमारा और दासुन शानका को टीम में जगह दी गई है. 

सचिन का यह रोचक VIDEO बन गया कुमार धर्मसेना की खिंचाई की वजह

सीरीज के पहले मैच के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) भी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. बाकी बचे दो मैचों के लिए मलिंगा की जगह शानका खेलेंगे. इसके अलावा तेज गेंदबाज नुवान कुलाशेखरा (Nuwan Kulasekara) ने भी बुधवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. कुलसकेरा श्रीलंका की टी20 वर्ल्डकप 2014 विजेता टीम का हिस्सा थे. हालांकि उन्हें वर्ल्डकप 2019 की टीम में जगह नहीं दी गई थी. कुलसकेरा ने 2017 में श्रीलंका के लिए अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था. उसके बाद से वह घरेलू स्तर पर लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे.  

इन वजहों से खतरनाक होगा कोच का बदलना, बीसीसीआई ने कहा, मतलब...

श्रीलंका टीम: 

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नाडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदू हासरंगा, अकिला धनंजय, लसिथ मलिंगा (पहला वनडे), नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारी, इसुरु उदाना, कासुन राजिथा और दासुन शानका (दूसरा और तीसरा वनडे).

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com