इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने टीम इंडिया को दी कड़ी चुनौती की चेतावनी

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने टीम इंडिया को दी कड़ी चुनौती की चेतावनी

फाइल फोटो...

खास बातें

  • भारतीय टीम चार दिन बाद शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए राजकोट पहुंची.
  • एंडरसन ने वापसी के लिए बहुत मेहनत की है- एलिस्टर कुक
  • एंडरसन 9 तारीख़ से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के पहले दिन राजकोट पहुंचेंगे.
नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम चार दिन बाद शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए राजकोट पहुंच चुकी है. बर्थ-डे ब्‍वॉय और 28 साल के कप्तान विराट कोहली भी राजकोट से शुरू होकर एक ऐसी सीरीज़ खेलने का सपना पाल रहे हैं जो टीम इंडिया को इस सीज़न के आख़िर तक टॉप पर रहकर अपने दबदबे का ऐलान कर सकता है.

SCA के मीडिया मैनेजर हिमांशु शाह ने ये भी बताया कि बर्थडे ब्‍वॉय विराट अपनी गर्लफ़्रेंड अनुष्का शर्मा के साथ राजकोट आए हैं. ज़ाहिर है विराट के लिए 28वां जन्मदिन बेहद ख़ास हो गया है. टीम इंडिया की राजकोट में जीत उनके और टीम इंडिया के फ़ैन्स के लिए बड़ा तोहफ़ा साबित हो सकती है.

मेहमान टीम ने भी शनिवार को मुंबई में अभ्यास किया और कल से वो राजकोट में अभ्यास करेगी. यहां आते ही उनके लिए एक अच्छी ख़बर एंडरसन की वापसी के रूप में आई. इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में शामिल किए जा सकते हैं. इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा कि इंग्लैंड के लिए सबसे ज़्यादा 463 विकेट लेने वाले एंडरसन ने वापसी के लिए बहुत मेहनत की है और ये उनकी टीम के लिए बहुत अच्छी ख़बर है. एंडरसन 9 तारीख़ से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के पहले दिन राजकोट पहुंचेंगे. ये और बात है कि वो पहला टेस्ट खेल नहीं पाएंगे.

जेम्स एंडरसन अगर दूसरे टेस्ट से भारत के ख़िलाफ़ मैदान में उतरते हैं तो भारतीय बल्लेबाज़ों को एक अलग चुनौती के लिए तैयार रहने की ज़रूरत होगी. एंडरसन के लिए भारत का ये चौथा दौरा होगा. वो 2006, 2008 और 2012 में यहां आकर 29.81 की औसत से (उनका करियर औसत 28.28 है) 7 टेस्ट में 22 विकेट झटक चुके हैं. पिछले दौरे पर उन्होंने 4 टेस्ट में 12 विकेट झटके थे और इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से हरा दिया था.

इंग्लैंड टीम के भारत पहुंचते ही इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने दावा किया कि उनकी टीम भारत को कड़ी चुनौती दे सकती है. उन्होंने कहा कि बेशक उनकी टीम को अंडरडॉग माना जा रहा है, लेकिन उनमें भारत में बेहतर प्रदर्शन करने का दम है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम से बड़ी उम्मीद नहीं की जा रही, इसलिए उनपर दबाव भी कम होगा.

रोहित शर्मा चोट की वजह से क़रीब 3 महीने के लिए मैदान से बाहर रहेंगे. रोहित ने टीम इंडिया को सावधान रहने की सलाह दी है. उनका मानना है कि इंग्लैंड टीम बहुत शानदार है. उन्होंने याद दिलाया कि पिछली बार इंग्लैंड टीम ने भारत में मेज़बान टीम को 1-2 से शिकस्त दी थी, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि जिस तरह टीम इंडिया खेल रही है, वैसी ही खेलती रही तो सीज़न के आख़िर तक भी टॉप पर बनी रहेगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com