NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से फिर चूके इंग्लैंड के एलिस्टर कुक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से फिर चूके इंग्लैंड के एलिस्टर कुक

एलिस्टर कुक महज 15 रन बनाकर आउट हो गए (फोटो : AFP)

चेस्टर ली स्ट्रीट (इंग्लैंड):

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के सबसे कम उम्र में 10,000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। श्रीलंका के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में जारी दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन वह 5 रन से यह रिकॉर्ड बनाने से रह गए। अभी उनके पास दूसरी पारी में यह मौका रहेगा अन्यथा 9 जून से शुरू होने वाले लंदन टेस्ट तक इंतजार करना होगा।

20 रन चाहिए थे
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज कुक ने जब अपनी पारी की शुरुआत की तो उन्हें 10,000 रन बनाने वाला इंग्लैंड का पहला और कुल 12वां खिलाड़ी बनने के लिये 20 रन की दरकार थी।

5 रन से चूके
कुक ने संयमित शुरुआत की और चोटिल दुशमंत चमीरा की जगह टीम में लिए गए सुरंगा लखमल की गेंद पर गोर्डन ग्रीनिज की शैली में खूबसूरत चौका भी लगाया, लेकिन लखमल की ही गेंद को अपने पांवों का इस्तेमाल किये बिना खेलने के प्रयास में उन्होंने दूसरी स्लिप में दिमुथ करूणारत्ने को कैच दे दिया। उन्होंने 15 रन बनाये।

टिप्पणियां

यह है सचिन का रिकॉर्ड
कुक इस 31 साल और 154 दिन के हैं, जबकि सचिन ने यह रिकॉर्ड 31 साल और 326 दिन की आयु में बनाया था। कुक यदि उपलब्धि हासिल कर लेते हैं, तो वे सबसे कम आयु में 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।


इंग्लैंड को लगे शुरुआती झटके
श्रीलंका ने इंग्लैंड को शुरू में ही दो झटके दिये। इंग्लैंड ने लंच तक दो विकेट पर 83 रन बनाए थे। उस समय एलेक्स हेल्स 45 और जो रूट 12 रन पर खेल रहे थे। हेल्स ने हैंडिग्ले में इंग्लैंड की पारी और 88 रन की जीत में भी अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 86 रन बनाया था।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement