NDTV Khabar

वीडियो: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के असाधारण कैच ने बचाई रिपोर्टर की जान..

वीडियो में एलेस्टेयर कुक एसेक्स के रिपोर्टर से बातचीत कर रहे हैं. इसी दौरान एक गेंद रिपोर्टर की तरफ आती है. गेंद रिपोर्टर के चेहरे पर लगे इससे पहले कुक ने बिना देखे गेंद को लपक कर सबको हैरानी में डाल दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीडियो: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के असाधारण कैच ने बचाई रिपोर्टर की जान..

कुक के एक असाधारण कैच ने रिपोर्टर की जान बचा ली

खास बातें

  1. कुक के एक असाधारण कैच ने रिपोर्टर की जान बचा ली
  2. ये घटना एसेक्‍स क्रिकेट काउंटी क्‍लब में एक अभ्यास सत्र के दौरान घटी
  3. गेंद चेहरे पर लगती तो इस शख्स के लिए घातक साबित हो सकता था
इंग्‍लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक अपने शार्प कैचों के लिए जाने जाते हैं. अपनी फुर्ती के लिए प्रसिद्ध कुक, स्लिप के इलाके में इतने मुस्तैद होते हैं कि इनके आस पास से गेंद का निकलना लगभग नामुमकिन हो जाता है. हालांकि कुक ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा की उनका ये फुर्तीला अंदाज़ एक दिन किसी की जान भी बचा सकता है. कुक, एसेक्स काउंटी टीम के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. ये घटना एसेक्‍स क्रिकेट काउंटी क्‍लब में हो रहे एक अभ्यास सत्र के दौरान घटी.

वीडियो में एलेस्टेयर कुक एसेक्स के रिपोर्टर से बातचीत कर रहे हैं. इसके साथ ही उनके पीछे उनके साथी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं. दोनों की बातचीत के दौरान ही पीछे प्रैक्टिस कर रहा खिलाड़ी एक ज़ोरदार शॉट जड़ता है और गेंद सीधे रिपोर्टर की तरफ तेज़ी से आती है. गेंद रिपोर्टर के चेहरे पर लगे इससे पहले कुक ने बिना देखे गेंद को लपक कर सबको हैरानी में डाल दिया. अगर ये गेंद चेहरे पर लगती तो इस शख्स के लिए घातक साबित हो सकता था.

देखें इस असाधारण कैच का वीडियो..



एसेक्‍स काउंटी क्रिकेट क्‍लब ने इस कैच के वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है. ये वीडियो लगभग 4000 बार शेयर किया जा चुका है. कुक इंग्‍लैंड की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने 140 टेस्‍ट में 11057 रन बनाए हैं. 2016 के अंत में हुए भारत दौरे के बाद कुक ने टेस्ट टीम की कप्तानी त्याग दी थी. उन्होंने रिकॉर्ड 59 टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तानी करी. साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में भी कुक ने इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 69 मैचों में कप्तानी करी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement