NDTV Khabar

एलिस्टर कुक जल्‍द तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का ये 'बड़ा रिकॉर्ड'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एलिस्टर कुक जल्‍द तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का ये 'बड़ा रिकॉर्ड'

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक जल्दी ही सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं। कुक ने इंग्लिश काउंटी सीज़न शानदार तरीके से शुरू किया है। एसेक्स के लिए खेलते हुए कुक शानदार फ़ॉर्म में नज़र आए हैं और जल्दी ही वो सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे, जब 19 मई से श्रीलंका के खिलाफ़ इंग्लैंड की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरुआत होगी।

टिप्पणियां

कुक अंतरराष्‍ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 10 हज़ार रनों से महज़ 36 रन दूर
कुक ने 88, 105, 35*, 1, 127*, 65 रनों की पारियों के साथ कुल 421 रन इस काउंटी सीज़न में बनाए हैं। दरअसल, कुक अंतरराष्‍ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 10 हज़ार रनों से महज़ 36 रन दूर हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 9,964 रन हैं और 36 रनों की दूरी श्रीलंका के खिलाफ़ कुक पहली पारी में ही पूरी कर सकते हैं।


10 हज़ार रनों तक पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे
ऐसा करते ही वो 10 हज़ार रनों तक पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। कुक 10 हज़ार रनों तक पहुंचने वाले 12वें खिलाड़ी बनेंगे और ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज़ भी। फ़िलहाल ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ़ 31 साल 10 महीने की उम्र में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। कुक 25 दिसंबर 2015 को 31 साल के हुए हैं और इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए उनके पास अक्टूबर तक का समय है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement