इस कारण चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम है आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीम, एल्बी मोर्केल ने गिनाए दो कारण

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्केल (Albie Morkel ) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की सफलता के कारण धोनी (Dhoni) और स्थिरता बताया है.

इस कारण चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम है आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीम, एल्बी मोर्केल ने गिनाए दो कारण

एल्बी मोर्केल ने इसे बताया चेन्नई सुपरकिंग्स की सफलता का राज

खास बातें

  • एल्बी मोर्केल ने कहा धोनी और स्थिरता के कारण सीएसके है बेहतरीन टीम
  • कोरोना वायरस के कारण आईपीएल स्थगित
  • वायरस के खतरे को देखते हुए सीएसके टीम का प्रैक्टिस सेशन भी रद्द

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्केल (Albie Morkel) ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) और स्थिरत यह दो कारण हैं जिनके कारण चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की सबसे सफल टीमों में से एक है। मोर्केल ने स्पोर्टस्टार से कहा, "धोनी बड़ा रोल निभाते हैं। हम सभी जानते हैं कि धोनी (Dhoni) भारत में कितने बड़े हैं। वह टी-20 और सीमित ओवरों के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं और अगर आपको वो एक कप्तान के तौर पर मिलते हैं तो इससे सफलता आने वाली है क्योंकि वह जानते हैं कि खिलाड़ी से कैसे उसका सर्वश्रेष्ठ निकलवाना है।" मोर्केल ने जनवरी 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और वह चेन्नई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

चेन्नई में धोनी के साथ शुरुआत से सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो जैसे खिलाड़ी हैं और टीम लगातार अनुभवी खिलाड़ियों को खरीदती रहती है। मोर्केल ने कहा, "यह लंबे समय तक अपने कोर ग्रुप को बनाए रखने और एक ही कप्तान के साथ चलने की बात है। निरंतरता रहस्य है। 10 बार में चेन्नई ने आठ बार फाइनल खेला है।"

बता दें कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है. जिस तरह से कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है उससे अब ये कहना मुुश्किल है कि आईपीएल हो पाएगा या नहीं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, दुनियाभर में अब तक 3,30,000 से ज़्यादा मरीज़ हो चुके हैं, और अब तक 14,000 से ज़्यादा लोग कोरोनावायरस से हुए COVID-19 की वजह से जान गंवा चुके हैं.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com