NDTV Khabar

इंग्‍लैंड के एलेक्‍स हेल्‍स ने टी-20 में खेली तूफानी पारी, टूटते-टूटते बचा यह बड़ा रिकॉर्ड...

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स जब लय में होते हैं तो उनकी बल्‍लेबाजी देखते ही बनती है.

22 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्‍लैंड के एलेक्‍स हेल्‍स ने टी-20 में खेली तूफानी पारी, टूटते-टूटते बचा यह बड़ा रिकॉर्ड...

एलेक्‍स हेल्‍स ने महज 30 गेंदों पर 95 रन बना डाले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एलेक्‍स हेल्‍स में केवल 30 गेंदों पर ठोक दिए 95 रन
  2. इन 95 में से 90 रन चौके-छक्‍कों से ही बनाए
  3. गेल का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड टूटने से बचा
लंदन: इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स जब लय में होते हैं तो उनकी बल्‍लेबाजी देखते ही बनती है. इस क्रिकेटर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में 30 गेंदों पर 95 रनों की तूफानी पारी खेली. एक समय ऐसा लग रहा था कि वे सबसे कम गेंद पर टी20 में शतक के क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. लेकिन इस रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचकर भी वे इस तोड़ नहीं पाए. नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में नॉटिंघमशायर के लिए खेली इस पारी के दौरान इंग्‍लैंड के ओपनर हेल्स ने 9 छक्के और 9 चौके जड़े. अपने 95 में से 90 रन तो उन्होंने छक्के और चौके से ही बना डाले.

यह भी पढ़ें :मोर्गन ने लगाया शतक, इंग्‍लैंड ने द. अफ्रीका से पहला वनडे जीता

नॉटिंघमशायर के लिए डरहम के खिलाफ हेल्स ने ऐसी विजयी पारी खेली कि यह लंबे समय तक याद रखी जाएगी. गौरतलब है कि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए क्रिस गेल ने सिर्फ 30 गेंद में सैकड़ा जड़ा था जो टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक है. पुणे वॉरियर्स की टीम के खिलाफ गेल ने यह शतकीय पारी खेली. डरहम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए थे.

वीडियो : आईपीएल में खिलाड़ि‍यों का दोस्‍ताना



ऐसा लग रहा था कि ये चुनौती नॉटिंघमशायर के लिए आसान नहीं होगी लेकिन एलेक्स हेल्स ने इसे गलत साबित कर दिया. हेल्स की तूफानी पारी के दम पर नॉटिंघमशायर ने पावर प्ले के 6 ओवर में ही 106 रन बना दिए जो टी-20 क्रिकेट में वर्ल्‍डरिकॉर्ड है. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने इसी साल बैंगलोर के खिलाफ पावर प्ले में 105 रन बनाए थे. (एजेंंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement