NDTV Khabar

इंग्लैंड के वर्ल्ड रिकॉर्ड में अहम रोल निभाने वाले एलेक्स हेल्स को सता रहा टीम में जगह खोने का डर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्लैंड के वर्ल्ड रिकॉर्ड में अहम रोल निभाने वाले एलेक्स हेल्स को सता रहा टीम में जगह खोने का डर

एलेक्स हेल्स (फाइल फोटो)

नॉटिंघम: पाकिस्तान के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के तीसरे मैच में एलेक्स हेल्स ने ऐतिहासिक पारी खेली थी. उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का 23 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था. हेल्स ने 171 रन बनाए और रोबिन स्मिथ के 21 मई 1993 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्मिंघम में बनाए गए नाबाद 167 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा. उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड वनडे में सर्वोच्च स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने में भी सफल रहा. इतनी अहम पारी खेलने के बाद भी अब उन्हें इंग्लैंड टीम में अपनी जगह खो देने का डर सता रहा है. वास्तव में हेल्स का मानना है कि यदि वह बांग्लादेश दौरे से अपना नाम वापस ले लेते हैं, तो उनके साथ ऐसा हो सकता है.

इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद अगले माह बांग्लादेश दौरे पर जाना है. हालांकि इस दौरे पर ढाका में जुलाई में हुए आतंकी हमले के बाद से संकट के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि खिलाड़ियों में भय का माहौल है. गौरतलब है कि इस आतंकी हमले में 20 लोग मारे गए थे, जिनमें से अधिकांश विदेशी थे.

आशंकाओं को खारिज करते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पिछले हफ्ते कहा था कि यह दौरा तय शेड्यूल के अनुसार ही होगा. यह दौरा 7 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. गौरतलब है कि इसकी पुष्टि ECB के प्रतिनिधिमंडल के बांग्लादेश भ्रमण के बाद की गई थी.

अब गेंद इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पाले में है, क्योंकि उन्हें इस दौरे के लिए कोई बाध्य नहीं कर सकता. संभवतः इसीलिए एलेक्स हेल्स को टीम में अपने स्थान पर संकट नजर आ रहा है, क्योंकि दौरे से हटने पर यदि उनके स्थान पर शामिल किए गए किसी अन्य खिलाड़ी ने अच्छा खेल दिखा दिया, तो फिर हेल्स पर संकट आ सकता है. हालांकि अब तक इंग्लैंड के किसी भी खिलाड़ी ने दौरे पर जाने को लेकर सार्वजनिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है और न ही इस संदर्भ में पुष्टि की है.

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह दावा किया गया है कि इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें बांग्लादेश दौरे में सुरक्षा की चिंता सता रही है. दूसरी ओर एलेक्स हेल्स का इंग्लैंड की वनडे टीम में जहां स्थान पक्का है, वहीं टेस्ट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. ऐसे में टेस्ट में उनके लिए कोई अन्य बल्लेबाज खतरा बन सकता है.

हेल्स ने इस पर बात करते हुए कहा, "यदि आप बांग्लादेश नहीं जाने का विकल्प चुनते हैं, तो आप टीम में अपने स्थान को खतरे में डालने जा रहे हैं. मैं अब भी इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं हूं कि क्या किया जाए. मेरे लिए अगले कुछ सप्ताहों में लिया जाने वाला यह सबसे कठिन फैसला होगा.'

इस बीच हेल्स अब क्रिस वोक्स, जोश बटलर और लियाम प्लंकट जैसे खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा विशेषज्ञ की सुरक्षा संबंधी भरोसे के बावजूद इस दौरे को लेकर फिलहाल कोई भी वादा करने से मना कर दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement