Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मो. नबी को दोहरा प्रदर्शन, पहले टी20 में अफगानिस्‍तान की आयरलैंड पर रोमांचक जीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मो. नबी को दोहरा प्रदर्शन, पहले टी20 में अफगानिस्‍तान की आयरलैंड पर रोमांचक जीत

दोहरे प्रदर्शन के लिए मोहम्‍मद नबी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नबी ने 49 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी लिए
  2. 50 रन पर अफगानिस्‍तान के गिर गए थे 5 विकेट
  3. नबी ने जादरान के साथ 86 रन जोड़कर दिलाई जीत
देहरादून:

ऑलराउंउर मोहम्मद नबी (नाबाद 49 रन और दो विकेट) की मदद से अफगानिस्तान ने पहले टी-20 (1st T20) मैच में आयरलैंड (Afghanistan vs Ireland) को पांच विकेट से हरा दिया है.अफगानिस्तान की आयरलैंड पर यह लगातार आठवीं टी-20 जीत है. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अफगानिस्‍तान टीम के लिए नबी (Mohammad Nabi) के अलावा नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 40) ने भी उपयोगी पारियों खेली. आयरलैंड ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 132 रन का स्कोर बनाया. जवाब में अफगानिस्‍तान ने पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद भारत-अफगानिस्‍तान सुपर-4 मैच टाई रहा


टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड के लिए जॉर्ज डॉकरैल ने सर्वाधिक नाबाद 34, स्टुअर्ट पोयंटर ने नाबाद 31, कप्तान पॉल र्स्टलिंग ने 23 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 18 रनों का योगदान दिया.अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान और मोहम्मद नबी ने दो-दो और मुजीब उर रहमान तथा करीम जनत ने एक-एक विकेट हासिल किया. आयरलैंड से मिले 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 50 रन के अंदर अपने पांच विकेट गंवा दिए. इन पांच विकेटों में हजरतउल्लाह जजई (11), कप्तान असगर अफगान (5), शमीउल्लाह शेनवारी (17), करीम जनत (0) और शराफुद्दीन अशरफ (6) के विकेट शामिल हैं. हालांकि इसके बाद नबी (Mohammad Nabi) और जादरान ने अफगानिस्तान को और कोई झटका नहीं लगने दिया और चार गेंद शेष रहते जीत दिला दी. दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 86 रन की अविजित साझेदारी की.

श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में 'दो बड़े धमाके', ऋषभ पंत का रिकॉर्ड चूर

टिप्पणियां

मोहम्‍मद नबी (Mohammad Nabi) ने 40 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. उन्‍हें हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जादरान ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. आयरलैंड के लिए बायड रेंकिन ने दो और पीटर चेज, जोशुआ लिटल तथा शेन गेटकाटे ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच शनिवार को यहां खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: दीप्ती शर्मा ने मारा ऐसा बोल्ड, गुस्से में जमीन पर बैट मारने लगी बल्लेबाज, देखें Video

Advertisement