मिशेल स्टार्क की वाइफ एलिसा हीली ने तोड़ा MS Dhoni का वर्ल्ड रिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा

एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने पुरूष क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर एम एस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. विकेटकीपर के तौर पर हिली अब धोनी से आगे निकल गईं हैं.

मिशेल स्टार्क की वाइफ एलिसा हीली ने तोड़ा MS Dhoni का वर्ल्ड रिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा

मिशेल स्टार्क की वाइफ एलिसा हीली ने तोड़ा MS Dhoni का वर्ल्ड रिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा

खास बातें

  • एलिसा हीली ने तोड़ा MS Dhoni का वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • T20I में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले (महिला/पुरूष) विकेटकीपर बनीं
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में हीली ने किय़ा यह कारनामा

Australia Women vs New Zealand Women, 2nd T20I: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेल रही है. ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 19.2 ओवर में 128 रन बनाए. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने पुरूष क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर एम एस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. दरअसल मैच में एलिसा ने एक स्टंपिंग और एक कैच लेने का कमाल किया. ऐसा करते ही टी-20 इंटरनेशनल में एलिसा हीली विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक शिकार करने वाली विकेटकीपर (पुरूष और महिला क्रिकेट) बन गई हैं. 

पुरूष क्रिकेट में एम एस धोनी (Dhoni) ने बतौर विकेटकीपर टी-20 इंटरनेशनल में 91 शिकार किए हैं जिसमें  57 कैच और 34 स्टंपिंग शामिल हैं. वहीं, हीली के नाम अब टी-20 इंटरनेशनल में बतौर विकेटकीपर 92 शिकार हो गए हैं जिसमें 42 कैच, 50 स्टंप शामिल है. विकेटकीपिंग रिकॉर्ड को अलावा हीली ने धोनी के एक और बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया. हिली अब टी20 इंटरनेशनल में धोनी से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच हिली के टी-20 इंटरनेशनल करियर का 99वां मैच था, तो वहीं धोनी ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में कुल 98 मैच खेले हैं. बता दें कि एलिसा हीली (Alyssa Healy) ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की वाइफ हैं, स्टार्क के साथ हिली की शादी साल 2016 में हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हीली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की भतीजी हैं. दूसरे टी-20 मैच को ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने आसानी के साथ जीत लिया और 16.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लश्र्य को हासिल कर लिया. दिग्गज भारतीय विकेटकीपर धोनी ने 15 अगस्त को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​