NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर एलिसा का इयान हिली और तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से है खास रिश्‍ता...

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की एक सदस्‍य अपने प्रदर्शन से इतर केवल नाम के कारण मीडिया की सुर्खियों में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर एलिसा का इयान हिली और तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से है खास रिश्‍ता...

एलिसा हिली ऑस्‍ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर हैं

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हिली हैं एलिसा के अंकल
  2. महिला वर्ल्‍डकप में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की सदस्‍य हैं एलिसा
  3. तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क के साथ हुआ है उनका विवाह

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की एक सदस्‍य अपने प्रदर्शन से इतर केवल नाम के कारण मीडिया की सुर्खियों में है. ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने वर्ल्‍डकप 2017 के मुकाबले में कल इंग्‍लैंड में भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया. इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की ओर से एलिसा हिली भी खेली थीं. कई लोगों को शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी कि एलिसा, ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व विकेटकीपर इयान हिली की भतीजी हैं. मजे की बात यह है कि एलिसा अपने अंकल इयान की तरह विकेटकीपिंग ही करती हैं.
 

alyssa healy
एलिसा के अंकल इयान हिली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपरों में गिने जाते हैं
टिप्पणियां

गौरतलब है कि इयान हिली को ऑस्‍ट्रेलिया के सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपरों में शुमार किया जाता है. उन्‍होंने 119 टेस्‍ट, 168 वनडे मैचों में टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट मैचों में 366 कैच, 29 स्‍टंपिंग और वनडे में 194 कैच, 39 स्‍टंपिंग उनके नाम पर दर्ज हैं. विकेट के पीछे उनकी मुस्‍तैदी देखते ही बनती थी. अपने अंकल से प्रेरित होकर ही एलिसा ने विकेटकीपिंग में हाथ आजमाना शुरू किया था. 27 साल की एलिसा अब तक दो टेस्‍ट और 50 वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया है. हालांकि एलिसा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है. दो टेस्‍ट में जहां उन्‍होंने 85 रन बनाने के अलावा छह कैच लपके हैं, वहीं  50 वनडे में 474 रन (दो अर्धशतक) बनाने के अलावा उन्‍होंने 31 कैच लपके हैं और 15 स्‍टंपिंग किए हैं. एलिसा ने 72 टी20 मैच भी ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेले हैं, इसमें उन्‍होंने 17 कैच लपकने के अलावा 28 स्‍टंपिंग की हैं.

 
mitchell starc
एलिसा का विवाह ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क के साथ हुआ है.

 इयान हिली ही नहीं, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तूफानी तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से भी एलिसा का खास रिश्‍ता है. एलिसा की शादी मिचेल से ही हुई है. लंबे अरसे तक डेट करने के बाद पिछले साल ही मिचेल और एलिसा विवाह बंधन में बंधे हैं. एलिसा हिली ने पिछले साल जनवरी में स्टार्क के जन्मदिन पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा था, 'मेरे सबसे अच्छे दोस्त तुम्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं...तुमने पिछले साल जो उपलब्धियां हासिल की थीं, उन पर मुझे बहुत ही गर्व है.'
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement