कोलंबो में चमके अमित मिश्रा, टेस्ट में पूरे किए 50 विकेट

कोलंबो में चमके अमित मिश्रा, टेस्ट में पूरे किए 50 विकेट

अमित मिश्रा (फाइल फोटो)

भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। मिश्रा ने कोलंबो टेस्ट में धमिका प्रसाद का विकेट लिया, जो उनके टेस्ट करियर का 50वां विकेट रहा। अमित मिश्रा की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने धमिका का कैच लपका। इसके बाद मिश्रा ने एक और विकेट अपने नाम किया।

अमित मिश्रा ने 50 विकेट लेने का कारनामा अपने 15वें टेस्ट में किया। मिश्रा ने अपना पहला टेस्ट 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला था। इस टेस्ट मैच में मिश्रा ने जोरदार गेंदबाज़ी करते हुए 26.4 ओवर में 71 रन देकर 5 विकेट लिए थे। इसके बाद भी टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की नहीं रही। हालांकि मिश्रा को जब भी मौक़ा मिला उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम इंडिया में वो जगह पक्की नहीं कर सके।

श्रीलंका दौरे पर भी चार साल बाद उन्हें टेस्ट मैच खेलने का मौक़ा मिला और उन्होंने कप्तान और चयनकर्ताओं को निराश नहीं किया। गॉल टेस्ट में मिश्रा ने 5 विकेट लिए और अब कोलंबो टेस्ट की पहली पारी में भी अमित ने 21 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। मिश्रा के टेस्ट खाते में 52 विकेट हो गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

32 साल के मिश्रा ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 विकेट, इंग्लैंड के खिलाफ 9, बांग्लादेश के खिलाफ 7, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4, वेस्ट इंडीज के खिलाफ 4 और श्रीलंका के साथ हुए मैच में 14 विकेट लिए हैं।