NDTV Khabar

अमित मिश्रा बोले, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बताई यह वजह..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित मिश्रा बोले, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बताई यह वजह..

खास बातें

  1. कहा, हमारे पास उनसे बेहतर टीम
  2. बैटिंग, स्पिन बॉलिंग में हम है बेहतर
  3. तेज गेंदबाजी में है बराबरी का मुकाबला
नई दिल्ली:

India vs South Africa series: टीम इंडिया की ओर से खेले लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज (series against South Africa) में विराट कोहली की टीम का पलड़ा भारी रहेगा. गौरतलब है कि भारत दौरे में दक्षिण अफ्रीका की टीम को तीन टी20 मैच और इतने ही टेस्ट मैच खेलने हैं. टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत रविवार को धर्मशाला में होने वाले मैच के साथ होगी. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 2अक्टूबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

India Test Team: दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

दाएं हाथ के लेग स्पिनर मिश्रा (Amit Mishra) ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘हमारे पास उनकी तुलना में बेहतर टीम है, अधिक संतुलित टीम. हमारे बल्लेबाज बेहतर हैं. गेंदबाजी विभाग में भी हमारे स्पिनर उनसे बेहतर हैं.' उन्होंने कहा, ‘जिस एकमात्र विभाग में बराबरी का मुकाबला है वह तेज गेंदबाजी है.' गौरतलब है कि वर्ल्डकप-2019  में खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई है. यह विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) की कप्तान में टीम की पहली टी20 इंटरनेशनल सीरीज है. दक्षिण अफ्रीका ने युवा डिकॉक को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी है जबकि डु प्लेसिस (Faf du Plessis) टेस्ट सीरीज में कप्तान रहेंगे.


टिप्पणियां

 हाल में दुनिया भर में कलाई के स्पिनरों की सफलता के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा (Amit Mishra) ने कहा, ‘मैं निराश हूं कि पहले कलाई के स्पिनरों को महत्व नहीं दिया गया. अगर ऐसा होता जो इतने सारे गेंदबाज थे जो अच्छा कर रहे थे, उन्हें और आगे बढ़ने का मौका मिलता. ' उन्होंने कहा, ‘इसे काफी देर से महसूस किया गया लेकिन साथ ही मुझे खुशी है कि इसे महसूस किया गया.' 36 साल के अमित मिश्रा ने भारत के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में 76, वनडे में 64 और टी20 में 16 विकेट उनके नाम दर्ज हैं. मिश्रा की गिनती देश के अच्छे रिस्ट स्पिनर्स में की जाती है, आईपीएल में भी उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. हालांकि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत अधिक मैच खेलने का मौका नहीं मिला. (इनपुट: भाषा)

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने सड़क किनारे दिखाया स्वैग, Video हुआ वायरल

Advertisement