आईसीसी में बीसीसीआई की नुमाइंदगी कर सकते हैं अमिताभ चौधरी

आईसीसी में बीसीसीआई की नुमाइंदगी कर सकते हैं अमिताभ चौधरी

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

तमाम उठापटक के बीच 4-5 फरवरी को दुबई में होने वाली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में बीसीसीआई की नुमाइंदगी के नाम लगभग तय हो गए हैं. सुप्रीम कोर्ट को मामले पर आखिरी फैसला लेना है लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के लिए संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी के नाम भेजे गए  हैं. शनिवार को ज्वाइंट सेक्रेट्री अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी बीसीसीआई मुख्यालय पहुंचे. अमिताभ ने बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ए के चुनाव में संयोजक की भूमिका निभाई. बीसीसीआई मुख्यालाय में कई लोगों से मुलाकात की, लेकिन बाहर आए तो कुछ खास बात नहीं की. आईसीसी में नुमाइंदगी के सवाल पर सिर्फ इतना कहा अभी इस बारे में मैं आख़िरी फैसला नहीं ले सकता.

अमिताभ चौधरी ने बुधवार को मुंबई स्थित बीसीसीआई के मुख्यालय पहुंचकर अपना संयुक्त सचिव पद संभाल लिया था, उन्हें कार्यवाहक सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. अमिताभ चौधरी पूर्व सचिव अजय शिर्के की जगह उनका काम देखेंगे, जबकि अनिरूद्ध चौधरी कोषाध्यक्ष का ज़िम्मा निभाते रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बोर्ड के पूर्व सचिव अजय शिर्के और अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को अपना पद छोड़ना पड़ा था.

सचिव और अध्यक्ष की ग़ैरमौजूदगी में सुप्रीम कोर्ट ने दुबई में आईसीसी की बैठक के लिये तीन नाम मांगे थे. आईसीसी में बोर्ड की तिजोरी बचाने के लिये सशक्त नुमाइंदगी जरूरी है, सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के लिए राज्य संघों के साथ टेलिक्रांफ्रेंसिंग हुई चर्चा अजय शिर्के और शरद पवार जैसे नामों पर भी हुई लेकिन अंतिम सहमति अमिताभ और अनिरूद्ध चौधरी पर बनी. बोर्ड के लिये ये बैठक बेहद अहम है सवाल अगले 14 सालों में लगभग 3500 करोड़ रुपये की आय का है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com