NDTV Khabar

इंग्‍लैंड के गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने विराट कोहली के बारे में जो कहा, उस पर चुटकी लेने में अमूल भी पीछे नहीं..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्‍लैंड के गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने विराट कोहली के बारे में जो कहा, उस पर चुटकी लेने में अमूल भी पीछे नहीं..

अमूल के ट्विटर हैंडल से साभार

खास बातें

  1. कपिल, इंजमाम पहले ही कर चुके हैं एंडरसन की आलोचना
  2. एंडरसन बोले थे, धीमी पिचों पर कोहली की खामियां नजर नहीं आ रहीं
  3. अमूल के एड में तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की खिंचाई की गई है
नई दिल्‍ली:

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन इस समय टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली की बल्‍लेबाजी को लेकर अपने बयान के कारण पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट समीक्षकों के निशाने पर हैं. ऐसे समय जब विराट कोहली की जबर्दस्‍त बल्‍लेबाजी की पूरा क्रिकेट जगत जमकर प्रशंसा कर रहा है, एंडरसन ने उनके बारे में ऐसा बयान दिया जो कई पूर्व क्रिकेटरों को जरा भी पसंद नहीं आया है.

महान हरफनमौला कपिल देव, पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कप्‍ता इंजमाम-उल-हक और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ ने इस बयान के लिए एंडरसन को आड़े हाथ लिया है. मुंबई टेस्‍ट में विराट कोहली की जबर्दस्‍त बल्‍लेबाजी के बीच जब एंडरसन से पूछा गया कि कोहली की बैटिंग तकनीक में क्या बदलाव आया है तो इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई बदलाव आया है. मुझे सिर्फ इतना लगता है कि उसके अंदर जो तकनीकी खामियां हैं वह यहां नजर नहीं आ रही हैं. विकेटों ने इसे समीकरण से बाहर कर दिया है. विकेट में इतनी गति नहीं है कि गेंद बल्ले का किनारा ले जैसा कि हमनें इंग्लैंड में कुछ अधिक मूवमेंट के साथ उसके खिलाफ किया था.’

 
ravichandran ashwin james anderson
कोहली के खिलाफ टिप्‍पणी के मुद्दे पर स्पिनर अश्विन की भी मैदान पर एंडरसन से बहस हो गई थी
टिप्पणियां

टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज एंडरसन ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन के खेल के बाद कहा था, ‘जब यह (गति और मूवमेंट) नहीं होते, तो वह (कोहली) इस तरह के हालात में खेलने का आदी है वह स्पिन का काफी अच्छा खिलाड़ी है और अगर आप सटीक नहीं हो और मौकों का फायदा नहीं उठाते तो वह आपको परेशान करेगा.’

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान कपिल देव के अलावा पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी विराट कोहली की तकनीक को लेकर निंदनीय टिप्पणी करने पर एंडरसन की आलोचना की. 'इंजी' ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को भारतीय कप्तान की क्षमता पर अंगुली उठाने से पहले भारत में विकेट लेने चाहिए. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ ने भी कोहली के पक्ष में आवाज उठाई. स्मिथ ने कहा कि क्‍या एंडरसन यह कहना चाहते हैं कि वे केवल इंग्‍लैंड के माहौल में ही (जहां गेंद गति के साथ काफी स्विंग करती है) गेंदबाजी कर सकते हैं.

पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेटप्रेमियों के अलावा दुग्‍ध उत्‍पाद निर्माता कंपनी अमूल ने भी अपने विज्ञापन में  एंडरसन पर चुटकी ली है. विज्ञापन में अमूल की पंचलाइन है 'जिमी वी कांट एंडरस्‍टेंड यू!'. विज्ञापन में एंडरसन के नाम का चतुराई साथ अंग्रेजी के अंडरस्‍टेंड शब्‍द के लिए इस्‍तेमाल किया गया है. क्रिकेटप्रेमियों की ओर से इस विज्ञापन को भरपूर प्रशंसा मिल रही है. गौरतलब है कि अमूल कंपनी अपने एड में देश-विदेश के समसामयिक मुद्दों पर सटीक और चुटीली टिप्पणी के लिए जानी जाती है. विराट में अंग्रेजी के Vi अक्षरों का इस्‍तेमाल 'वी' और विराट कोहली के शॉर्ट फॉर्म के रूप में किया गया है. विज्ञापन में अमूल गर्ल के साथ विराट और एंडरसन के स्‍केच के साथ कैप्‍शन है, 'Vi Rate It Highly' अर्थात हम से बहुत ऊपर आंकते हैं. अमूल कंपनी ने अपने विज्ञापन में जिस तरह से एंडरसन पर तंज कसा है, यह क्रिकेटप्रेमियों में चर्चा का विषय बना हुआ है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement