...और इतने पर भी नहीं सुलझा नंबर-4 का मुद्दा, कोच रवि शास्त्री ने छेड़ा नया सुर, गावस्कर के हैं अलग विचार

...और इतने पर भी नहीं सुलझा नंबर-4 का मुद्दा, कोच रवि शास्त्री ने छेड़ा नया सुर, गावस्कर के हैं अलग विचार

सुनील गावस्कर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पता नहीं कोच रवि शास्त्री क्या चाहते हैं! अच्छा-खासा नंबर चार का मुद्दा सुलझ गया है, लेकिन फिर भी लगता है कि भारतीय कोच संतुष्ट नहीं है. अब रवि शास्त्री ने नया विराट सुर छेड़ दिया है! रवि शास्त्री ने कहा है कि इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर बैटिंग कर सकते हैं. हालांकि, दिग्गज सुनील गावस्कर उनके इस बयान से सहमत नहीं हैं. वहीं, आप यह जानते ही हैं कि विराट कोहली ने अपने करियर में ज्यादातर बेहतरीन पारियां और रन नंबर तीन पर ही खेलते हुए बटोरी हैं. फिर चाहे यह भारत हो, या फिर दुनिया का कोई सा भी दूर देश. 

सुनील गावस्कर ने साफ है किया कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को किसी भी तरह के 'प्रोटेक्शन' की जरूरत नहीं है. हालांकि, सनी ने यह कहने से भी गुरेज नहीं किया कि हालात विशेष में कोहली नंबर चार पर बैटिंग कर सकते हैं. अपने समय के दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने कहा कि यूं तो कोहली को कोई प्रोटेक्शन की जरूरत नहीं है, लेकिन कभी-कभी आपको हालात का आंकलन करना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें:  पुलवामा अटैक के चलते अब विराट कोहली ने भी कंगना रनोत के बाद लिया यह फैसला


उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में गेंदबाजों को हवा में ज्यादा  स्विंग और  सीम मिल सकती है. और अगर प्रतिद्वंद्वी टीम 350 से ज्यादा का स्कोर बनाती है और भारत शुरुआत में ही अपना पहला विकेट गंवाता है, तो ऐसे हालात में विराट को नंबर चार पर बैटिंग के लिए भेजा जा सकता है.  गावस्कर ने यह भी कहा कि अब जबकि इंग्लैंड में गेंद स्विंग होती है, तो भारत को तकनीकी रूप से दक्ष बल्लेबाज को तीसरे ओपनर के रूप में चुनना चाहिए. 

शास्त्री ने कहा था कि अच्छी बात यह है कि हालात के हिसाब से तीनों शीर्ष भारतीय बल्लेबाजों को अलग किया जा  सकता है. नंबर तीन पर किसी और को खिलाकर बैटिंग क्रम में और संतुलन लाया जा सकता है. वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए यह लचीलापन मैनेजमेंट के पास होना अच्छी बात है. ऐसे में हम इंग्लैंड में हालात के हिसाब से फैसला करेंगे. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

वैसे दोनों ही दिग्गजों की यह राय ऐसे समय आई है, जब पिछले दिनों ही अंबाती रायडू ने एडिलेड के हालात में 90 रन की पारी खेली थी. इसके बाद ही नंबर-4 के मुद्दे पर विराम लग गया था. लेकिन अब शास्त्री और गावस्कर के बयान से लगता है कि नंबर चार अभी भी पूरी तरह सेटल नहीं हुआ है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com