NZvsBAN : कोरी एंडरसन ने लगाई छक्कों की झड़ी, खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड ने टी20 में क्लीन स्वीप किया

NZvsBAN : कोरी एंडरसन ने लगाई छक्कों की झड़ी, खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड ने टी20 में क्लीन स्वीप किया

कोरी एंडरसन की तूफानी पारी से न्यूजीलैंड ने 194 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया
  • एंडरसन ने 41 गेंदों में 94 रनों की नाबाद पारी खेली
  • विलियम्सन ने 57 गेंदों में 60 रन बनाकर उनका साथ दिया
माउंट मौनगानुई (न्यूजीलैंड):

न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेश के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा. तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में हार झेलने के बाद उसे रविवार को वापसी की उम्मीद थी, लेकिन कोरी एंडरसन और केन विलियम्सन ने ऐसा होने नहीं दिया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एंडरसन ने छक्कों से भरी पारी में कप्तान केन विलियम्सन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी करते हुए बांग्लादेश टीम के सामने विशाल चुनौती रखी थी, जिसे वह हासिल नहीं कर सकी और 27 रन से मैच हार गई. इस प्रकार कीवी टीम ने सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए उस पर 3-0 से कब्जा कर लिया.

बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. कीवी ओपनर केन विलियम्सन और जेम्स नीशाम ने पारी की शुरुआत की. कीवियों ने पहला विकेट 34 रन पर खो दिया, जी नीशाम रुबेल हुसैन की गेंद पर पगबाधा हो गए. सात रन के भीतर ही दो विकेट और गिर गए, लेकिन विलियम्सन ने एक छोर थामे रखा. फिर उतरे कोरी एंडरसन, जिन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

सर्वाधिक छक्कों के मामले में पांचवें नंबर पर
एंडरसन ने महज 41 गेंदों में 94 रन ठोके, जिसमें 10 छक्के लगाए. टी-20 में सर्वाधिक छक्कों की बात करें, तो इस सूची में एंडरसन पांचवें नंबर पर हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच 156 रन की पारी में 14 छक्के लगाकर नंबर वन पर विराजमान हैं. दक्षिण अफ्रीका के रिचर्ड लेवी (13 छक्के, 117* रन) दूसरे, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल तीसरे और चौथे दोनों स्थानों पर हैं, गेल ने एक बार 10 छक्के (117 रन) और दूसरी बार 11 छक्के (100* रन) उड़ाए थे.

कोरी एंडरसन ने केन विलियमसन (60 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. विलियम्सन ने 57 गेंदों में 60 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक छक्का लगाया. इससे न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 194 रन का स्कोर खड़ा किया. कीवी टीम ने 9.70 के औसत से स्कोर करते हुए 20 ओवर में 194 रन का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन ने तीन विकेट चटकाए.

 
corey anderson, NZvsBAN, New zealand vs Bangladesh
कोरी एंडरसन की टी-20 में यह दूसरी फिफ्टी रही (फाइल फोटो)

जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर केवल 167 रन ही बना सकी और 27 रन से मैच गंवा बैठी. यह उसकी टी-20 में इस सीरीज में लगातार तीसरी हार रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार-शाकिब के अलावा कोई नहीं चला
बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने मिलकर पांचवें ओवर तक 44 रन बना लिए थे, लेकिन तमीम के 24 रन पर आउट हो जाने के बाद पारी बिखर गई. सरकार भी 10 ओवर के बाद 89 रन के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में लौट गए. सरकार ने 28 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की टीम ऑलआउट तो नहीं हुई, लेकिन उसका रनरेट बिगड़ गया और 4 विकेट हाथ में होने के बावजूद वह हार गई. शाकिब अल हसन ने 34 गेंदों में 41 रन का पारी खेली, लेकिन अंत तक नहीं खेल पाए.

बांग्लादेश के इस दौरे में अब दो टेस्ट मैच ही बाकी हैं. बांग्लादेश की टीम को 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है.