Andre Russell का खुलासा, 'शुरुआत में फ‍िटनेस को लेकर सीर‍ियस नहीं था, केवल सेक्‍सी द‍िखना चाहता था'

Andre Russell: रसेल को गेंद को बेहतरीन तरीके से टाइम करने की क्षमता है. इसी के कारण वे चौकों-छक्‍कों के जर‍िये अपनी पारी को बढ़ाने में सफल होते हैं. अहाल के समय में रसेल फ‍िटनेस की समस्‍या से परेशान रहे हैं और इस कारण उन्‍हें क्र‍िकेट के मैदान से कई बार बाहर रहना पड़ा है.

Andre Russell का खुलासा, 'शुरुआत में फ‍िटनेस को लेकर सीर‍ियस नहीं था, केवल सेक्‍सी द‍िखना चाहता था'

Andre Russell ने माना है क‍ि कर‍ियर की शुरुआत में उन्‍होंने फ‍िटनेस पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं द‍िया

Andre Russell: वेस्‍टइंडीज के आंद्रे रसेल (Andre Russell) की ग‍िनती शॉर्टर फॉमेंट के जोरदार बल्‍लेबाजों में की जाती है. रसेल गेंद पर इतनी न‍िर्ममता से प्रहार लगाते हैं क‍ि उनके व‍िकेट पर रहते हुए कोई भी टारगेट हास‍िल करना संभव नजर आता है. इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL) में वे कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)की टीम के सदस्‍य हैं. अपने खेलकौशल की दम पर उन्‍होंने भारत में बड़ी संख्‍या में प्रशंसक बनाए हैं. रसेल को गेंद को बेहतरीन तरीके से टाइम करने की क्षमता है. इसी के कारण वे चौकों-छक्‍कों के जर‍िये अपनी पारी को बढ़ाने में सफल होते हैं. अपनी तेज गेंदबाजी से भी वे टीम के ल‍िए उपयोगी साब‍ित होते हैं. हाल के समय में रसेल फ‍िटनेस की समस्‍या से परेशान रहे हैं और इस कारण उन्‍हें क्र‍िकेट के मैदान से कई बार बाहर रहना पड़ा है. रसेल ने एक बातचीत के दौरान स्‍वीकार क‍िया है क‍ि वे कर‍ियर के शुरुआती द‍िनों में ज‍िम में शरीर बॉडी के ऊपरी ह‍िस्‍से को ही सुडौल बनाने पर ध्‍यान देते रहे (Andre Russell regrets for not taking overall fitness seriously). उन्‍होंने कहा क‍ि मेरा ध्‍यान लड़क‍ियों के ल‍िए सेक्‍सी द‍िखने पर ही ज्‍यादा रहा और इस कारण मैं घुटनों में दर्द (Knee Injury) के बावजूद खेलना रहा.यह मेरी बड़ी गलती रही.

NZ vs IND: टेस्‍ट ओपनर के ल‍िए 'रेस' हुई रोचक, हनुमा व‍िहारी भी हुए शाम‍िल

रसेल (Andre Russell) ने गल्‍फ न्‍यूज को द‍िए एक इंटरव्‍यू में कहा, 'ऐसे लोग जो दूसरा रसेल बनने की चाहता रखते हैं उन्‍हें मेरी बात पर ध्‍यान रखते हुए फ‍िटनेस की अनदेखी नहीं करना चाह‍िए.' उन्‍होंने कहा, 'जब मैं 23 या 24 वर्ष का था तब मेरे घुटने में दर्द शुरू हो गया लेक‍िन मैं इस दर्द को अनदेखा करता रहा. उन्‍होंने कहा, 'उस समय अगर कोई मुझसे कहता क‍ि तुम ये सामान्‍य एक्‍सरसाइज करके अपने घुटनों को मजबूत बनाओं तो मैं आज दर्द से न‍िजात पा चुका होता और मुझे बाद में सर्जरी का सामना नहीं करना पड़ता. मैंने दर्दन‍िवारक दवाएं लेकर खेलना जारी रखा. मैं लड़क‍ियों के बीच सेक्‍सी द‍िखने के ल‍िए ज‍िम में शरीर के ऊपरी ह‍िस्‍से पर तो मेहनत करता रहा लेक‍िन घुटने के दर्द पर पूरी तरह से ध्‍यान नहीं द‍िया.'

रसेल के अनुसार, 'मैं ज‍िम केवल एब्‍स और कंधों को मजबूत बनाने के ल‍िए जाता था क्‍योंक‍ि मैं गर्ल्‍स के ल‍िए सेक्‍सी द‍िखना चाहता था लेक‍िन ऐसी बातें काम नहीं करती. आपकों अपनी पूरी बॉडी पर काम करना होता है. मैं यद‍ि अपने पैरों और घुटनों की मजबूती के ल‍िए भी काम करता तो क्र‍िकेट के मैदान पर और अध‍िक शानदार प्रदर्शन कर सकता था.' रसेल ने इस दौरान युवाओं को फ‍िटनेस की अनदेखी नहीं करने की भी नसीहत दी. उन्‍होंने कहा उम्र बढ़ने के साथ मेरा दर्द बढ़ने लगा. यद‍ि मैंने कर‍ियर के शुरुआती दौर में फ‍िटनेस पर पूरी तरह से ध्‍यान द‍िया होता तो आज ज्‍यादा फ‍िट होता. आईपीएल के प‍िछले सीजन में केकेआर के ल‍िए खेलते हुए रसेल ने 14 मैचों में 500 से अध‍िक रन बना थे और 11 व‍िकेट ल‍िए थे.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com