Ind vs Aus : भारतीय जमीन पर फिर दिखेगा एंड्रयू टाई का जलवा, ऑस्ट्रेलियाई T-20 टीम में हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ होने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम में बदलाव किया है. पिछले हफ्ते पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए उन्हें वापस बुला लिया है.

Ind vs Aus : भारतीय जमीन पर फिर दिखेगा एंड्रयू टाई का जलवा,  ऑस्ट्रेलियाई T-20 टीम में हुए शामिल

ऑस्ट्रेलियन टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियन टीम ने टी-20 के लिए टीम में बदलाव किया है
  • टीम में एंड्रयू टाई को जगह मिली है
  • आईपीएल और बिग बैश में शानदार प्रदर्शन रहा है टाई का
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ होने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम में बदलाव किया है. पिछले हफ्ते पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए उन्हें वापस बुला लिया है. कमिंस की जगह एंड्रयू टाई को टीम में शामिल किया है. बिग बैश और आईपीएल में अपनी शानदार गेंजबाजी से टाई ने सबको प्रभावित किया है. 7 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जाएगा. दूसरा मैच गुवाहाटी और तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा.
 
यह भी पढ़ें: अब तक की बेहतरीन टीम में शामिल हो सकती है ये वनडे टीम : NDTV से गावस्कर

फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी बार टी-20 मैच खेलने वाले टाई के लिए ये बड़ा मौका होगा. आईपीएल में खेलते हुए टाई कंधे में तकलीफ की वजह से क्रिकेट से दूर रहे हैं. बिग बैश लीग में पर्थ के लिए खेलते हुए उन्होंने 18 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अलावा आईपीएल में टाई ने हैट्रिक लेकर कमाल किया था. दो सीजन बेंच पर बैठने के बाद टाई को गुजरात के लिए खेलने का मौका मिला और टाई ने हैट्रिक लेकर अपनी काबलियत साबित की. टाई ने पुणे के खिलाफ 17 रन देकर 5 विकेट लिए और आईपीएल में कुल 12 विकेट झटके थे.

 यह भी पढ़ें: टीम में दोस्तों को शामिल करने का स्मिथ पर आरोप, क्या बेंगलुरु में वापसी कर सकेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम?

टाई की सबसे बड़ी खासियत है उनकी नुक्कल गेंद, जिसके इस्तेमाल से उन्होंने ज्दायातर विकेट लिए हैं. इस गेंद का इस्तेमाल स्पिनर्स करते हैं लेकिन तेज गेंदबाजी में इसका इस्तेमाल कर कर टाई ने बल्लेबाजों को बैकफुट पर ला देते हैं, नुक्कल गेंद का इजात बेसबॉल से किया गया है, जिसमें गेंदबाज गेंद को कस कर पकड़ता है जिससे वो स्पिन नहीं करती या फिर उसका पेस या फिर स्विंग कम हो जाती है. ऐसे में बल्लेबाज उस गेंद पर शॉट लगाने में सफल नहीं होता है.

 VIDEO: सुनील गावस्कर ने कहा, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव, रन खर्च होने से डरते नहीं
टाई ने अपनी सफलता का श्रेय घर के अंदर अभ्यास को देते हैं. 30 साल के टाई का कहना है कि वो जब भी घर में बैठे होते हैं तो गेंद से अभ्यास करते रहते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com