Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंजेलो की श्रीलंका टीम कप्तान पद से छुट्टी, खफा मैथ्यूज ने लिया यह फैसला

एंजेलो की श्रीलंका टीम कप्तान पद से छुट्टी, खफा मैथ्यूज ने लिया यह फैसला

Asia Cup 2018:

खास बातें

  • इंग्लैंड दौरे में फिर से दिनेश चंडीमल होंगे कप्तान
  • मुझे अपने साथ धोखे का एहसास हो रहा-मैथ्यूज
  • 'मुझे बलि का बकरा बनाया गया'
दुबई:

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान पद से हटा दिया है. मैथ्यूज के स्थान पर टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. दुबई में जारी एशिया कप में श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाने का फैसला किया. वह 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने चंडीमल को आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है. उन्होंने मैथ्यूज को तुरंत प्रभाव के साथ वनडे और टी-20 टीम के कप्तान की जिम्मेदारियों को त्यागने के लिए कहा. श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें वनडे टीम के कप्तान पद से हटाए जाने पर निराशा जाहिर करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को पत्र लिखा है.  मैथ्यूज ने कहा कि एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के मामले में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: IND vs Pak, Asia Cup 2018: "इतनी बड़ी जीत" भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले चालीस साल में पहली बार दर्ज की​

इस फैसले से नाराज मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा है.  मैथ्यूज ने पत्र में कहा कि शुक्रवार को हुई एसएलसी और कोचों की बैठक के बाद मुझे वनडे और टी-20 टीमों के कप्तान पद से हटने के लिए कहा गया. मैं पहले बेहद हैरान हुआ और मुझे ऐसा महसूस हुआ कि एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के मामले में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है. मैथ्यूज ने कहा कि मैं एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार का जिम्मा उठाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरे साथ धोखा हुआ है और पूरा दोष मुझ पर डाला जा रहा है.

VIDEO: सुनिए कि जडेजा की शानदार वापसी पर क्या कह रहे हैं एनडीटीवी के विशेषज्ञ.

मैथ्यूज ने कहा कि सभी फैसले चयनकर्ताओं और मुख्य कोच के बीच आपसी सहमति से लिए गए. एसएलसी की ओर से दिए गए कारण के साथ मैं सहमत नहीं हूं. हालांकि, मैं चयन समिति और मुख्य कोच द्वारा मुझसे की गई अनुमति का सम्मान करता हूं.