फॉकनर की हैट्रिक पर मैथ्यूज का हरफनमौला प्रदर्शन भारी, श्रीलंका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

फॉकनर की हैट्रिक पर मैथ्यूज का हरफनमौला प्रदर्शन भारी, श्रीलंका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के आउट होने के बाद खुशी का इजहार करते श्रीलंकाई खिलाड़ी

कोलंबो:

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने बुधवार को दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 82 से हराकर कर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर ने वनडे में पहली हैट्रिक हासिल की, लेकिन श्रीलंकाई टीम इसके बावजूद 48.5 ओवर में 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही.

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 47.2 ओवर में महज 206 रन ही बना सकी. उसके लिए सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ही क्रीज पर जम सके. उन्होंने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 76 रन की पारी खेली. वेड ने 88 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में तीन चौके लगाए.

परेरा ने दिए ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके
ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को तीन विकेट से हराया था. बुधवार को उसके कप्तान स्टीव स्मिथ ने 30, ट्रेविस हेड ने 31 और जॉर्ज बेली ने 27 रन की पारी खेली. श्रीलंका के लिए थिसारा परेरा ने विपक्षी टीम को शुरुआती झटके देकर पांच ओवर में तीन विकेट हासिल किए. वहीं अपना दूसरा वनडे खेल रहे अमिला अपोंसो ने 9.2 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट झटके. इनके अलावा कप्तान मैथ्यूज ने दो, जबकि सेकुगे प्रसन्ना ने एक विकेट प्राप्त किया.

श्रीलंकाई पारी
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने मैथ्यूज, कुसाल मेंडिस और कुसाल परेरा के अर्धशतकों की मदद से सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. मेजबान टीम ने दो गेंद पर दो विकेट गंवा दिए थे. पहले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलक को आउट किया, इसके बाद ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने अनुभवी तिलकरत्ने दिलशान को 10 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. लेकिन मेंडिस और दिनेश चांदीमल ने तीसरे विकेट के लिए 125 रन की भागीदारी निभाकर मेजबान टीम के लिए मजबूत मंच तैयार किया. मेंडिस ने 69 गेंद में इतने ही रन बनाए, जिसमें नौ चौके जड़े थे. वह 21वें ओवर में आउट हुए. चांदीमल 48 रन पर आउट हुए और लगातार छठा वनडे अर्धशतक जड़ने से चूक गए.

फॉकनर की हैट्रिक
इसके बाद मैथ्यूज और कुसाल परेरा ने छठे विकेट के लिए 103 रन की अहम भागीदारी निभाई. मैथ्यूज ने 60 गेंद में दो चौके और एक छक्के से 57 और परेरा ने 54 रन बनाए. फॉकनर ने अपने आठवें ओवर की अंतिम गेंद पर कुसाल परेरा को आउट किया. इसके बाद उन्होंने मैथ्यूज और थिसारा परेरा के विकेट झटककर अपनी हैट्रिक पूरी की. फॉकनर की हैट्रिक के अलावा स्टार्क ने 53 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, जबकि एडम जम्पा ने भी तीन विकेट झटके.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com